Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor : किन लोगों को अपने साथ जोड़ना चाहते हैं प्रशांत किशोर? दे दिया खुला ऑफर, कहा- पैसा नहीं है तो...

Prashant Kishor Jan Suraaj प्रशांत किशोर भी चुनाव को लेकर काफी एक्टिव हैं। वह लगातार बिहार में यात्रा कर रहे हैं। इसके साथ वह लोगों को संबोधित भी कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने यह बताया है कि अच्छे लोग राजनीति में सफल क्यों नहीं हो पाते हैं। इसके अलावा उन्होंने खुलकर यह बता दिया कि बिहार में किसी भी व्यक्ति का भविष्य कैसे बदलेगा।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 22 Apr 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
जनसुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Politics In Hindi बिहार में चुनाव को लेकर सरगर्मी काफी तेज है। जन सुराज (Jan Suraaj) पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) लगातार जगह-जगह जाकर लोगों को संबोधित कर रहे हैं। इस बीच, उन्होंने यह भी बात दिया है कि अच्छे लोग राजनीति में टिक क्यों नहीं पाते हैं या इसमें आने से कतराते हैं। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि हमारे माता-पिता और गुरुओं ने सिखाया है कि जिस काम को लीजिए उसे ईमानदारी से कीजिए। बिहार को सुधारने के लिए अगर आए हैं तो सब कुछ छोड़कर। घर परिवार और सारी सुख सुविधा छोड़कर पिछले डेढ़ साल से यहीं खूंटा गाड़कर बैठे हैं। आने वाले कई साल तक लगे रहेंगे। 

अच्छे लोग राजनीति से किनारे हो रहे- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने कहा कि आज तक किसी ने जितनी मेहनत नहीं की होगी, उतना करेंगे। हमारा विश्वास है कि समाज मानेगा हो मानेगा। बिहार में जो सही सोच वाले लोग हैं, जिनके पास क्षमता और जज्बा है, जो कुछ कर सकते हैं। वह धीरे-धीरे राजनीत से किनारे हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि अच्छे लोग यह सोचते हैं कि राजनीत में कहां पड़ेंगे। अगर कोई हिम्मत करके आता भी है तो वह पैसा और जाति के चक्कर में कभी आगे नहीं बढ़ पाता है। जन सुराज आपको वही हिम्मत देगा। आपको हमारे पीछे नहीं चलना है, हम आपके पीछे खड़े रहेंगे। 

बिहार को सुधारने के लिए खड़े हो जाइए- प्रशांत किशोर

उन्होंने कहा कि आप अपने बच्चों के लिए और बिहार को सुधारने के लिए खड़े हो जाइए, अगर पैसा और साधन नहीं है, इसके अलावा राजनीत की समझ नहीं है तो उसकी चिंता प्रशांत किशोर पर छोड़ दीजिए, बस खड़े हो जाइए हम सारी मदद करेंगे, लेकिन रोना-गाना बंद कीजिए कि विकल्प नहीं है। अगर विकल्प नहीं है तो आपको और हमको मिलकर बनाना पड़ेगा।   

यह भी पढ़ें-

Bihar News : विशेश्वर ओझा हत्याकांड में अदालत ने सुनाया फैसला, दो सगे भाइयों को उम्रकैद; पांच को 10 साल कारावास

Tejashwi Yadav : 'हाथ जोड़कर कहते हैं...', तेजस्वी ने नीतीश और BJP से कर दी भावुक अपील, पीएम मोदी का भी लिया नाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें