Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'Nitish Kumar को 45 सीट जीतने पर CM बनाया...', प्रशांत किशोर ने पूछा- हमें BJP से क्या मिलेगा?

जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने खुद को बीजेपी की बी टीम कहे जाने पर आपत्ति जताई है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि बिहार में बीजेपी खुद कमजोर है। बीजेपी ने 45 सीट जीतने वाले नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया है आखिर हमें बीजेपी की बी टीम बनने से क्या फायदा मिलेगा? प्रशांत किशोर ने तेजस्वी पर भी निशाना साधा। उन्हें फिर से 9वीं फेल कहा।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 11 Sep 2024 03:36 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार, प्रशांत किशोर और पीएम नरेंद्र मोदी।

राज्य ब्यूरो, पटना। जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर (Jan Suraaj Prashant Kishor) ने वैसे सभी लोगों को जवाब दिया है जो उन्हें 'भाजपा की बी टीम' कहते हैं। उन्होंने कहा कि राजद के लोग हमें भाजपा की बी टीम कहते हैं, जबकि भाजपा को पिछले विधानसभा चुनाव में मात्र 19 प्रतिशत वोट ही मिले।

प्रशांत किशोर ने दावा किया कि बिहार में भाजपा का अपना कोई वजूद नहीं। तभी तो उन्होंने केवल 45 सीटें जीतने वाले नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बना रखा है, जबकि हाल ही के दिनों में भाजपा दूसरे राज्यों में दलों को तोड़कर अपनी सरकार बनाने के लिए जानी जाती है।

'भाजपा तो खुद ही कमजोर है'

उन्होंने कहा कि बी टीम उसको माना जाता है जो मजबूत होती है। भाजपा तो खुद ही कमजोर है। भाजपा का यहां पर न तो कोई नेता है और न ही उनकी बिहार के लिए कोई नीति है। हमें बीजेपी की बी टीम बनने से क्या मिलेगा?

'बिहार की दुर्दशा के लिए लालू-नीतीश जिम्मेदार'

पीके सुपौल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने राजद-कांग्रेस समेत एनडीए को भी निशाने पर लिया और कहा कि बिहार में पहले लालू के समय जंगलराज था और अब नीतीश के समय अफसरराज है। दोनों ही ने बिहार को पनपने नहीं दिया। बिहार की दुर्दशा के लिए ये ही जिम्मेदार हैं।

'तेजस्वी को 9वीं फेल कहने में क्या गलत?'

प्रशांत किशोर ने तेजस्वी यादव को चुनौती दी कि अब भी यदि वह 10वीं पास कर लेंगे तो फिर वह उन्हें 9वीं फेल नहीं कहेंगे। उसके बाद उन्हें 10वीं पास कहेंगे। उन्होंने कहा कि लोग मुझसे पूछते है कि आप तेजस्वी को 9वीं फेल क्यों कहते हैं? मुझको यह बात समझ नहीं आती कि इसमें गलत क्या है?

उन्होंने कहा, 9वीं फेल व्यक्ति को 9वीं फेल ही कहेंगे। जैसे डॉक्टर-इंजीनियर को हम डॉक्टर-इंजीनियर कहते हैं, उन्हें तो 9वीं फेल नहीं बुलाते। उन्होंने कहा, 9वीं फेल व्यक्ति को बिहार का उप-मुख्यमंत्री बनाने के लिए उन्हें तो बिहार की जनता को धन्यवाद करना चाहिए।

ये भी पढ़ें- तेजस्वी चले केजरीवाल की राह, RJD की सरकार बनी तो बिहार के लोगों के लिए कर दिया बड़ा एलान

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश कुमार बोले- मुझसे गलती हो गई; लालू और तेजस्वी ने झटपट दिया जवाब; सियासी पारा हाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर