Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दलितों के उत्थान के लिए BJP के पास न नीयत और न ही नीति', JDU नेता ने लगाया आरोप, कहा- संविधान को बदलने की हो रही कोशिश

Bihar Politics जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि दलित और महादलित वर्गों के उत्थान के लिए भाजपा के पास न नीयत है और न ही नीति । भाजपा लगातार बाबा साहब के संविधान को बदलने की कोशिश कर रही है। ये बातें उमेश सिंह कुशवाहा ने भीम संसद में कहीं ।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 27 Nov 2023 12:01 PM (IST)
Hero Image
'दलितों के उत्थान के लिए भाजपा के पास न नीयत और न ही नीति', जदयू ने लगाया आरोप

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने भीम संसद में कहा कि दलित और महादलित वर्गों के उत्थान के लिए भाजपा के पास न नीयत है और न ही नीति। सांप्रदायिक राजनीति की आड़ में देश की जनता को वह बरगलाने की कोशिश कर रही है।

'संविधान को बदलने की कोशिश कर रही भाजपा'

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा लगातार बाबा साहब के संविधान को बदलने की कोशिश कर रही। वर्ष 2014 में मोदी सरकार के आने के बाद से संविधान व लोकतांत्रिक व्यवस्था पर खतरे के बादल मंडरा रहे।

भीम संसद में उमड़ी भीड़ इस बात की गवाही दे रही है कि दलित व महादलित वर्ग के लोगों की आस्था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है। उन्होंने बिहार में आरक्षण के दायरे को बढ़ाकर सामाजिक न्याय के साथ विकास की मिसाल कायम की है।

ग्रामीण क्षेत्र में स्थिति काफी खराब

भीम संसद में भागलपुर से आए अलीम अंसारी ने कहा कि भीम संसद में आए हर लोग सरकार की ओर आशाभरी नजरों से देख रहे है। अब सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि गांव-गांव से आए लोगों की आशाओं पर खरा उतरे। ग्रामीण क्षेत्र में स्थिति काफी खराब है। खासकर उत्तरी बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में।

ये भी पढ़ें -

Photos: कार्तिक पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी, बिहार के कई नदी-घाटों से तस्वीरें आईं सामने

'हत्या क्यों की, यह समझ से परे', अधेड़ ने मायके से देर से लौटने का पूछा कारण, फिर अचानक से पत्नी के सिर में मार दी गोली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर