Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JDU ने उठाई 'भाजपा के संस्कारों' पर उंगली! कहा- सत्ता में बैठे लोग ही कर रहे घिनौने काम, दुष्कर्म के मामले में दोषी MLA का मामला

उत्तर प्रदेश की दुद्धी सीट से बीजेपी विधायक रामदुलार गोंड को नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी पाया गया है। विधायक को कोर्ट ने जेल भी भेज दिया है। अब इस मामले पर जनता दल यूनाइटेड ने बीजेपी को निशाने पर लिया है। जेडीयू ने कहा है कि जब सत्ता में बैठे लोग इस तरह के घिनौने कुकृत्य करेंगे तो सवाल उठने लाजिमी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 13 Dec 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
JDU ने उठाई 'भाजपा के संस्कारों' पर उंगली! कहा- सत्ता में बैठे लोग ही कर रहे घिनौने काम

डिजिटल डेस्क, पटना। BJP MLA Ramdular Gond नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले में उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायक रामदुलार गोंड को दोषी पाया गया है। रामदुलार गोंड को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। 15 दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी। वहीं, इस मामले पर अब सियासत भी होने लगी है। जनता दल यूनाइटेडट ने रामदुलार गोंड को दोषी पाए जाने के बाद बीजेपी को निशाने पर लिया।

जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने एक्स पर लिखा, "यही है भाजपा का असली संस्कार! यूपी से बीजेपी विधायक रामदुलार गोंड को नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी पाया गया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। जब सत्ता में बैठे लोग इस तरह के घिनौने कुकृत्य करेंगे, तो सवाल उठने लाजिमी हैं।"

दुष्कर्म के मामले में दोषी पाया गया

बता दें कि चार नवंबर 2014 को रामदुलार गोंड जो तत्कालीन प्रधानपति थे, अब वर्तमान में भाजपा के दुद्धी विधायक हैं। उनके खिलाफ एक व्यक्ति ने म्योरपुर थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि रामदुलार उसकी नाबालिग बहन के साथ पिछले एक वर्ष से लगातार धमकी देकर दुष्कर्म कर रहे थे।

मामले की सुनवाई करते हुए अदालत ने दोषसिद्ध पाकर दुद्धी विधायक को न्यायिक अभिरक्षा में लेकर जिला कारागार भेज दिया। अब अदालत की ओर से 15 दिसंबर को सजा सुनाई जाएगी। अगर सजा दो साल से ऊपर की होगी तो विधायक की सदस्यता भी खत्म हो सकती है। अभियोजन पक्ष की ओर से सरकारी वकील सत्यप्रकाश त्रिपाठी ने बहस की।

ये भी पढ़ें- BJP के 'मोहन दांव' से बिहार में छिड़ी 'जाति' की जंग, लालू यादव और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आमने-सामने

ये भी पढ़ें- BJP के सम्राट ने MP के नए मुखिया मोहन यादव को बताया 'गुमनाम विधायक', कहा- यह भाजपा में ही संभव है कि...