Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JDU का केंद्र पर बड़ा हमला, कहा- PM की जाति को पिछड़ी जाति में शामिल करने की अधिसूचना दो बार क्यों?

जदयू ने सोमवार को यह सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति मोढ़ घांची को पिछड़ी जाति में शामिल किए जाने को ले दो बार अधिसूचना क्यों जारी की गयी? प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार प्रवक्ता डॅा.भारती मेहता तथा अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॅा.धर्मेंद्र चंद्रवंशी ने जदयू दफ्तर में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Tue, 17 Oct 2023 01:16 AM (IST)
Hero Image
JDU ने मोढ़ घांची को लेकर केंद्र से किए सवाल

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू ने सोमवार को यह सवाल किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति मोढ़ घांची को पिछड़ी जाति में शामिल किए जाने को लेकर दो बार अधिसूचना क्यों जारी की गयी? प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार, प्रवक्ता डॅा.भारती मेहता तथा अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॅा.धर्मेंद्र चंद्रवंशी ने जदयू दफ्तर में आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। जदयू प्रवक्ताओं ने यह आरोप मढ़ा कि प्रधानमंत्री की जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल किए जाने को लेकर फरेब किया गया है। 

जब गुजरात में अति पिछड़ा समुदाय है ही नहीं तो फिर प्रधानमंत्री ने 27 अप्रैल 2019 को यूपी के कन्नौज में खुद को अति पिछड़ा कैसे घोषित कर दिया? भाजपा में अगर हिम्मत है तो वह जदयू के लगाए गए आरोपों का जवाब दे। जदयू प्रवक्ताओं ने यह सवाल किया कि क्या यह सच नहीं है कि भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान किया जा रहा? प्रधानमंत्री जिस मोढ़ घांची जाति से आते हैं।

वह गुजरात में ऐतिहासिक तौर पर सामाजिक और शैक्षणिक रूप से ऊंचे स्तर पर है। भाजपा देश में जाति आधारित गणना इसलिए नहीं कराना चाहती है कि नरेंद्र मोदी के नाम पर किए गए जातिगत फर्जीवाड़े का खुलासा हो जाएगा। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर