Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'दिल उतना नहीं रोया तन्हाई में...जितना रो रहा है मोदी जी की महंगाई में', जेडीयू का केंद्र सरकार पर जोरदार हमला

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर जेडीयू ने एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है। जेडीयू ने एक वीडियो पोस्ट कर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया है। जेडीयू ने कहा है कि मोदी सरकार के राज में महंगाई चरम पर पहुंच गई है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 01 Nov 2023 11:37 AM (IST)
Hero Image
महंगाई को लेकर जेडीयू ने पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला है। (जागरण फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। देश में बढ़ते प्याज के दाम को लेकर बिहार में भी सियासत तेज हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने अपने X हैंडल पर पोस्ट करते हुए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला है। जेडीयू ने एक वीडियो के जरिए पीएम मोदी पर तंज कसा है।

विराट और रोहित का जिक्र

जेडीयू ने वीडियो में कैप्शन देते हुए लिखा कि 'दिल उतना नहीं रोया तन्हाई में...जितना रो रहा है मोदी जी की महंगाई में'। इस वीडियो में कहा गया है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा पिछले दिनों शतक बनाने से चूक गए लेकिन मोदी जी के राज में प्याज सेंचुरी बनाने के करीब पहुंच गया है। कीमतों के मामले में प्याज लगातार धुंआधार पारी खेल रहा है।

महंगाई अब राष्ट्रीय विपत्ति बनी: जेडीयू

लगातार जनता की आंखों से आंसू निकाल रहा है। महंगाई अब राष्ट्रीय विपत्ति बन चुकी है। क्या अमीर क्या गरीब सबको यह महंगाई डायन खाए जा रही है। इसमें आगे कहा गया है कि रसोई महंगी, दवाई महंगी, पढ़ाई महंगी यात्रा महंगी। अगर कुछ सस्ता हुआ है तो वह है मोदी जी का भाषण।

बिहार में महज 30 दिन में दोगुनी हुई प्याज की कीमत

बिहार के कई जिले के बाजारों में प्याज की कीमत 60 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है। थोक मंडी में भी प्याज की कीमत पिछले एक माह में बढ़ी है। थोक मंडी में सितंबर माह के अंतिम सप्ताह में प्याज की कीमत 2050-2100 रुपये प्रति क्विंटल थी, जो वर्तमान समय में 5100-5200 रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गई है।

जिले में नहीं है प्याज भंडारण की व्यवस्था

जिले में प्याज की बड़े पैमाने पर खेती नहीं होती है। किसान अपनी जरूरत के हिसाब से प्याज की खेती करते हैं। ऐसे में जिले में इसके भंडारण की व्यवस्था सरकार के स्तर पर नहीं की गई है। पूरे जिले में सब्जी में सिर्फ आलू के भंडारण के लिए गोदाम की व्यवस्था है।

Patna Crime News: पथलौटिया घाट पर बदमाशों ने एके-47 से बरसाईं गोलियां, डर के मारे पूरी रात राम नाम जपते रहे ग्रामीण

Bihar Teacher News : बिहार में बीएड डिग्रीधारी नहीं बन पाएंगे प्राथमिक शिक्षक, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर