Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: '...भाजपा को मुगालते नहीं रहना चाहिए', जदयू ने नीतीश कुमार के दोस्‍ती वाले बयान पर दिया स्‍पष्‍टीकरण

Nitish Kumar मोतिहारी स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस वक्तव्य की राजनीतिक गलियारे मे पूरे दिन चर्चा होती रही जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा से उनकी दोस्ती उनके जिंदा रहने तक रहेगी। जदयू के वरिष्ठ नेता व वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री के इस वक्तव्य का अकारण राजनीतिक निहितार्थ निकाला जा रहा।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainUpdated: Thu, 19 Oct 2023 11:16 PM (IST)
Hero Image
Nitish Kumar: '...भाजपा को मुगालते नहीं रहना चाहिए', जदयू ने नीतीश कुमार के दोस्‍ती वाले बयान पर दिया स्‍पष्‍टीकरण

राज्य ब्यूरो, पटना। मोतिहारी स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस वक्तव्य की राजनीतिक गलियारे मे पूरे दिन चर्चा होती रही, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा से उनकी दोस्ती उनके जिंदा रहने तक रहेगी।

जदयू के वरिष्ठ नेता व वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री के इस वक्तव्य का अकारण राजनीतिक निहितार्थ निकाला जा रहा है। मुख्यमंत्री ने तो केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना के घटनाक्रम को बताते हुए यह कहा कि इसकी स्वीकृति तो यूपीए के शासनकाल में हुई पर इसकी स्थापना का कार्य एनडीए के कार्यकाल में पूरा हुआ।

मुख्यमंत्री ने जो कहा, वह तथ्यात्मक वर्णन था: वित्‍त मंत्री

वित्त मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जो कहा, वह तथ्यात्मक वर्णन था। इसके साथ ही भाजपा के नेताओं की ओर इंगित करते हुए यह कहा कि वे सब लोग साथ थे। इनसे दोस्ती रही थी, आज भी है और आगे भी रहेगी।

इसी से यह स्पष्ट है कि यह व्यक्तिगत रिश्ते से जुड़ा वक्तव्य है। स्वाभाविक रूप से व्यक्तिगत रिश्ते की बात को राजनीतिक समर्थन या विरोध से जोड़कर देखना उचित नहीं है।

वित्त मंत्री ने कहा कि अभी कल ही महागठबंधन के सभी दलों को प्रतिनिधित्व देते हुए सरकार ने हर जिले में कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति का गठन किया है जो अपने आप में महागठबंधन की आपसी समझदारी के साथ इसकी मजबूती का प्रमाण है।

मुख्यमंत्री राजनीतिक दुराव को व्यक्तिगत नहीं मानते : नीरज

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने मोतिहारी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वक्तव्य पर कहा कि यह मुख्यमंत्री के विराट व्यक्तित्व का परिचायक है। वह राजनीतिक दुराव को को व्यक्तिगत नहीं मानते। भाजपा को मुगालते नहीं रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: 'सम्राट चौधरी को ही देख लीजिए, इनके पिता शकुनी...'; परिवारवाद की राजनीति पर भड़के प्रशांत किशोर

यह भी पढ़ें - Bihar Assembly Winter Session: सत्र छोटा रखने पर भड़के विजय सिन्हा, नीतीश सरकार पर लगाए ये आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर