Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav: 'अगर तेजस्वी यादव में हिम्मत है तो...', क्या JDU के चैलेंज को स्वीकार करेंगे लालू के लाल?

लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव को जनता दल यूनाइडेट ने खुली चुनौती दी है। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि अगर राजद नेता में हिम्मत है तो वो लालू-राबड़ी की उपलब्धियों को गिनाने की हिम्मत करें। जदयू नेता ने कहा कि तेजस्वी यादव को लालू-राबड़ी शासन काल में इस संदर्भ से जुड़े आंकड़े को भी बताना चाहिए।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 27 Feb 2024 06:58 PM (IST)
Hero Image
'अगर तेजस्वी यादव में हिम्मत है तो...', क्या JDU के चैलेंज को स्वीकार करेंगे लालू के लाल? (फोटो- जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार के नाम और काम के सहारे तेजस्वी यादव अपनी राजनीतिक गाड़ी खींच रहे। राजीव रंजन ने कहा कि तेजस्वी यादव में न तो लालू-राबड़ी राज की उपलब्धियों को गिनाने की हिम्मत है और न ही नीतीश कुमार के कार्यों से तुलना की।

उन्होंने कहा कि राजद नेता में यदि हिम्मत है तो उन्हें यह बताना चाहिए कि नीतीश कुमार की सरकार में महिलाओं को शिक्षा विभाग में 50 प्रतिशत तथा सरकारी नौकरियों में जो 35 प्रतिशत आरक्षण मिला वह लालू-राबड़ी शासन काल में मिलता था क्या?

राजीव रंजन ने कहा कि नीतीश कुमार के प्रयासों से 2.25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ चुके हैं। तेजस्वी यादव को लालू-राबड़ी शासन काल में इस संदर्भ से जुड़े आंकड़े को भी बताना चाहिए।

अपने कर्मों के प्रायश्चित को ले क्षमा यात्रा निकाले राजद- उमेश कुशवाहा

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने मंगलवार को कहा कि अपने कर्मों के प्रायश्चित के लिए राजद को पूरे प्रदेश में क्षमा यात्रा पर निकालना चाहिए। गरीबों को लूटकर लालू परिवार ने बिहार में भ्रष्टाचार का नया मानक स्थापित किया है। लालू परिवार देश में एकमात्र राजनीतिक परिवार है जिनके अधिकतर सदस्यों पर भ्रष्टाचार के एक नहीं बल्कि अनेक आरोप हैं।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनविश्वास यात्रा पर निकले तेजस्वी यादव को लोगों से क्षमा मांगनी चाहिए। लालू प्रसाद के शासनकाल में हुए दर्जनों भ्रष्टाचार ने बिहार की आर्थिक कमर तोड़ दी थी। इसके लिए लालू परिवार को बगैर कोई शर्त के बिहार की जनता से माफी मांगनी चाहिए। आने वाले चुनाव में जनता के पास सिर्फ दो विकल्प है। एक तरफ भ्रष्टाचारियों व वंशवादियों का कुनबा है और दूसरी तरफ सामाजिक न्याय के साथ विकास की विचारधारा।

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: तेजस्वी की यात्रा में 'टेंशन', जलाए गए RJD के झंडे; पूर्णिया में देर रात क्यों हुआ बवाल?

ये भी पढ़ें- Lalan Singh: ललन सिंह ने चुनाव से ठीक पहले कर दिया बड़ा एलान, बाबा गोविंद की सौगंध खाकर बोले- मेरा वादा है...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर