Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: 'नीतीश कुमार के मास्टर स्ट्रोक के बाद भाजपा को बदलनी पड़ी नीति', जेडीयू के दिग्गज नेता का बड़ा बयान

Bihar News जदयू के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार के मास्टर स्ट्रोक के बाद भाजपा को अपनी नीति को मजबूर होकर बदलना पड़ा है। पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही। केसी त्यागी ने कहा कि बिहार में जाति आधारित गणना की रिपोर्ट के बाद भगवा पार्टी को अपनी नीति में बदलाव करना पड़ा है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 13 Dec 2023 11:13 AM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार और पीएम मोदी (फाइल फोटो जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News: जदयू के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने मंगलवार को कहा कि नीतीश कुमार के मास्टर स्ट्रोक जाति आधारित गणना के बाद भाजपा को अपनी नीति को मजबूर होकर बदलना पड़ा है। 

पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही। केसी त्यागी ने कहा कि बिहार में जाति आधारित गणना की रिपोर्ट के बाद भगवा पार्टी को अपनी नीति में बदलाव करना पड़ा है। मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद पर जिन्हें बिठाया गया है, वह बिहार का ही असर है।

मु्ख्यमंत्री की उत्तर प्रदेश यात्रा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह यूपी के साथ-साथ झारखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान व गुजरात भी जाएंगे। जाति आधारित गणना और उसके बाद आरक्षण के दायरे में बढ़ोतरी की वजह से नीतीश कुमार की लोकप्रियता बढ़ी है।

केसी त्यागी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा

वहीं, केसी त्यागी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की मदद ली होती तो परिणाम कुछ और होता।

यह भी पढ़ें

Bihar IAS Posting: बिहार में 10 आईएएस की पोस्टिंग, टॉपर शुभम कुमार को बड़ा पद, CM नीतीश ने अपने क्षेत्र में दी ड्यूटी

Bihar News: शिक्षा माफिया बच्चा राय के घर 'नोटों का पहाड़', गिनती करते-करते हांफी मशीन, पुलिस को मिले अहम सुराग