Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: '...वो बाज नहीं आ रहे थे', जदयू का Tejashwi Yadav पर तीखा हमला, RJD बोली अपने गिरेबान में झांके

नीतीश कुमार के एनडीए के साथ सरकार बनाने के बाद तेजस्वी यादव इन दिनों जन विश्वास यात्रा पर निकले हुए हैं। इस बीच जदयू नेता नीरज कुमार ने तेजस्वी पर तीखा हमला बोला है। नीरज कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बार-बार राजद को भ्रष्टाचार और अपराध पर सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति से अवगत कराते रहे लेकिन वे लोग बाज नहीं आ रहे थे।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 22 Feb 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
जदयू का Tejashwi Yadav पर तीखा हमला। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के मुख्य प्रवक्ता एवं विधान पार्षद नीरज कुमार ने गुरुवार को कहा कि विधानसभा सभा में विरोधी दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव उस चलते बजट सत्र से गायब हैं, जहां जनता की मूलभूत समस्याओं के प्रति ध्यान आकृष्ट कराया जाता है, ताकि सरकार उन जनसमस्याओं का समाधान कर सके।

नीरज कुमार ने कहा कि ऐसे विरोधी दल के नेता से क्या उम्मीद की जाए जो जनता को धोखा दे रहे हों। तेजस्वी माय और बाप की पार्टी राजद को बता रहे हैं, जबकि राजद एक परिवार की कंपनी है, जिसे अब तेजस्वी यादव चला रहे हैं।

नीरज ने कहा कि जन विश्वास यात्रा के बहाने तेजस्वी अपने परिवार के भ्रष्टाचार को छिपा रहे हैं। जब-जब जदयू ने राजद के साथ गठबंधन किया, तब-तब प्रदेश में आपराधिक घटनाओं में वृद्धि हुई और विभागों से भ्रष्टाचार की दुर्गंध आने लगी। यही कारण रहा कि राजद से अलग होकर जदयू ने पुनः भाजपा के साथ सरकार बनाई है।

नीरज कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बार-बार राजद को भ्रष्टाचार और अपराध पर सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति से अवगत कराते रहे, लेकिन वे लोग बाज नहीं आ रहे थे। इस कारण एक बार पुनः राजद से अलग होने में हमलोगों ने प्रदेश की भलाई समझी।

अपने नेताओं की गिरेबान झांके : राजद

राजद पर माफिया राज के लग रहे आरोप पर राष्ट्रीय जनता दल ने पलटवार किया है। राजद के प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा है कि जो राजद पर माफिया राज को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं, पहले उन्हें अपनी गिरेबान में झांकना चाहिए।

उन्होंने कहा प्रदेश के नए उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी दोहरी राजनीति कर रहे हैं। एक ओर जहां विपक्ष पर आरोप लगा रहे हैं वहीं अपने दल में ऐसे तत्वों को रखकर फायदा उठाने में भी लगे हैं। उनके ऐसे बयानों का कोई मतलब नहीं।

एजाज ने कहा कि सम्राट चौधरी का बयान सरकार का चेहरा बचाने की कोशिश मात्र है। शराब और बालू माफिया पर एनडीए का दृष्टिकोण स्पष्ट नहीं। भाजपा ने पूर्व मंत्री जिनके घर और स्कूल से ट्रक के ट्रक शराब पकड़े गए थे, वे आज भी भाजपा के साथ हैं।

एजाज ने कहा कि ईडी द्वारा जदयू के बालू माफिया की संपत्ति जब्त करने के बाद भी कार्रवाई न होना इनका चाल, चरित्र और चेहरा उजागर करता है।

उन्होंने कहा एनडीए पहले अपने दल में बैठे माफिया को बाहर करे इसके बाद किसी और दल पर उंगली उठाए।

यह भी पढ़ें: 'SP को दारू और लड़की चाहिए...', JDU विधायक का विवादित बयान, बोले- मेरे पॉकेट में लोकसभा का टिकट

Bihar Politics: ओवैसी की पार्टी से लड़ेंगी शहाबुद्दीन की पत्नी हिना? AIMIM प्रदेश अध्यक्ष को बस एक हां का इंतजार