Move to Jagran APP

Nitish Kumar: नीतीश कुमार की JDU में खटपट! मुसलमानों और यादवों के वोट पर छिड़ गई जुबानी 'जंग'

नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड में खटपट शुरू हो गई है। जदयू सांसद देवेश चंद्र ठाकुर के यादवों और मुसलमानों पर दिए बयान ने सियासी भूचाल ला दिया है। पहले विपक्ष हमलावर था अब पार्टी के भीतर भी सांसद के खिलाफ आवाज उठने लगी है। जदयू नेता अशफाक करीम ने साफ कह दिया है कि अगर देवेश चंद्र ठाकुर ने माफी नहीं मांगी तो विधानसभा चुनाव में नुकसान होगा।

By Arun Ashesh Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 19 Jun 2024 09:58 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 09:58 PM (IST)
नीतीश कुमार की JDU में खटपट! मुसलमानों और यादवों के वोट पर छिड़ गई जुबानी 'जंग'

राज्य ब्यूरो, पटना। पूर्व सांसद एवं जदयू के नेता डॉ. अशफाक करीम ने कहा है कि मुसलमानों के अलावा कुछ अन्य जातियों का निजी काम न करने की घोषणा करने वाले जदयू के सांसद देवेश चंद्र ठाकुर को अपने कहे के लिए माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो अगले विधानसभा चुनाव में जदयू को नुकसान होगा।

बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देवेश चंद्र ठाकुर अच्छे आदमी हैं। विधान परिषद के सभापति जैसे उच्च पद पर रहे हैं, लेकिन मुसलमानों और यादवों का निजी काम न करने की बात कह कर उन्होंने एक बड़ी आबादी को दुखी कर दिया है।

'जदयू को मुसलमानों का 20 प्रतिशत से अधिक वोट मिला'

करीम ने कहा कि वह अपनी टीम के साथ सीतामढ़ी गए थे। हम कह रहे हैं कि वहां जदयू उम्मीदवार को मुसलमानों का 20 प्रतिशत से अधिक वोट मिला। अगर मुसलमानों का वोट नहीं मिलता तो देवेश को कठिनाई होती।

'मुख्यमंत्री ने सभी वर्गों के लिए काम किया है'

लोकसभा चुनाव में बेटिकट होने के बाद राजद से जदयू में आए अशफाक करीम ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी वर्गों के लिए काम किया है। मुसलमानों के लिए मुख्यमंत्री ने जितना काम किया है, उसका प्रचार नहीं हुआ है।

करीम ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि बिहार विधानसभा के चुनाव में जदयू को मुसलमानों का बहुत वोट मिलेगा। यह 70 प्रतिशत से अधिक हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: लालू यादव करने जा रहे बड़ा एलान, मीसा भारती को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश कुमार को अचानक क्या हुआ? PM Modi का पकड़ लिया हाथ और फिर देखने लगे...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.