Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir: तेजस्वी यादव को जदयू के नेता ही दिखा रहे आईना! बोले- अगर आपको मंदिर पसंद नहीं तो...

राम मंदिर पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बयान से खूब बवाल हुआ। बीजेपी ने जहां महागठबंधन के नेताओं को हिंदू विरोधी करार दिया तो अब जदयू ने भी तेजस्वी यादव पर सवाल खड़े कर दिए हैं। जदयू नेता ने कहा कि पहली बात अगर आपको मंदिर पसंद नहीं तो कोई बात नहीं। पर आप मंदिर को मानने वाले का अनादर मत कीजिए।

By Arun Ashesh Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 09 Jan 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
तेजस्वी यादव को जदयू के नेता ही दिखा रहे आईना! बोले- अगर आपको मंदिर पसंद नहीं तो... (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। JDU On Tejashwi Yadav बिहार महागठबंधन के दलों के बीच अयोध्या को लेकर रोचक प्रसंग चल रहा है। नीतीश मंत्रिमंडल में राजद कोटा के मंत्री डॉ. चंद्रशेखर और विधायक फते बहादुर सिंह मंदिर के विरूद्ध बयानों के बाण चला रहे हैं। दूसरी तरफ जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार सहित कुछ अन्य नेता बाण को निष्प्रभावी बनाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं।

इस रण में भाजपा को प्रहार करने की जरूरत ही नहीं रह गई है। महागठबंधन के अन्य दल कांग्रेस और वाम किनारे खड़े रहकर आनंद ले रहे हैं। जदयू के प्रवक्ता निखिल मंडल भी इस बहस में शामिल हो गए हैं। वे मंडल आयोग के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री वीपी मंडल के पौत्र हैं।

'अगर आपको मंदिर पसंद नहीं...'

उन्होंने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस प्रश्न का उत्तर दिया है कि चोट लगी तो मंदिर जाओगे या अस्पताल? उन्होंने कहा- पहली बात अगर आपको मंदिर पसंद नहीं तो कोई बात नहीं। पर आप मंदिर को मानने वाले का अनादर मत कीजिए।

'मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ जमीन भी छोड़नी चाहिए'

इससे पहले, जदयू के विधान परिषद सदस्य प्रो. गुलाम गौस ने दो कदम आगे बढ़ कर कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध ठीक नहीं है। उन्होंने मुस्लिम पक्ष से अपील की कि वह अयोध्या में मस्जिद के लिए मिली पांच एकड़ जमीन श्रद्धालुओं के विश्राम गृह के लिए दे दे। प्रो. गौस पहले राजद में थे। उस समय वे विधान परिषद में विरोधी दल के नेता भी थे।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav के किले में सेंध लगाएंगे Mohan Yadav? बिहार में भाजपा चलाएगी मिशन 'Y'

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: 'मुस्लिम पक्ष 5 एकड़ जमीन भी छोड़ दे', राम मंदिर निर्माण के बीच अब ये क्या बोल गए JDU नेता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर