Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार और NDA की सरकार...', आरक्षण पर झटका लगने के बाद JDU का बड़ा बयान

आरक्षण पर पटना हाई कोर्ट से झटका लगने के बाद JDU ने बड़ा बयान दिया है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने शुक्रवार को कहा कि नीतीश कुमार और एनडीए की सरकार रहते गरीबों के आरक्षण को कोई खतरा नहीं पहुंचने दिया जाएगा। उन्होंने राजद-कांग्रेस पर भी हमला बोला। राजीव रंजन ने कहा कि राजद और कांग्रेस आरक्षण के मसले पर घड़ियाली आंसू बहाकर जनता को बेवकूफ बनाना चाहती है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 21 Jun 2024 06:35 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2024 06:35 PM (IST)
बिहार के CM नीतीश कुमार और डिप्टी CM सम्राट चौधरी। (फोटो- जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। JDU On Bihar Reservation Act जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने शुक्रवार को कहा कि राजद-कांग्रेस ने अपने 15 वर्षों के शासनकाल में किसी गरीब को न तो आरक्षण दिया और न ही किसी के आरक्षण को बढ़ाया। उन्हें आरक्षण पर बोलने का अधिकार ही नहीं है।

राजीव रंजन ने कहा कि राजद और कांग्रेस के लोग आरक्षण के मसले पर पटना हाईकोर्ट (Patna High Court On Bihar Reservation Act) के निर्णय पर घड़ियाली आंसू बहाकर जनता को बेवकूफ बनाना चाहते हैं।

'जनता यह जानती है कि नीतीश कुमार की सरकार...'

उन्होंने आगे कहा, इन्हें समझ लेना चाहिए कि जनता यह जानती है कि नीतीश कुमार की सरकार उन्हें 65 प्रतिशत आरक्षण का अधिकार दे सकती है। वह उनके हक की लड़ाई लड़ने में सक्षम हैं। नीतीश कुमार और एनडीए की सरकार रहते गरीबों के आरक्षण को कोई खतरा नहीं पहुंचने दिया जाएगा।

'कर्पूरी ठाकुर के बाद नीतीश कुमार ही हैं जिन्होंने...'

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के बाद वह नीतीश कुमार ही हैं जिन्होंने बदलते वक्त के हिसाब से पिछड़े व अतिपिछड़े समाज के आरक्षण को बढ़ाकर क्रमश: 12 व 18 प्रतिशत तक कर दिया। बाद में उन्होंने जातिगत गणना करा कर इसे बढ़ाते हुए पिछड़ा समाज का आरक्षण 18 तथा अतिपिछड़ा समाज के आरक्षण को 25 प्रतिशत कर दिया। दलितों के आरक्षण को 16 प्रतिशत कर दिया।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar के सांसद को Chirag Paswan के MP का जवाब, मुसलमानों-यादवों पर टिप्पणी के बाद सामने आई नई बात

ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak: 'तेजस्वी जी के कहने पर...', नीट मामले पर ललन सिंह का बड़ा बयान; बिहार में सियासी पारा हाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.