Move to Jagran APP

Jharkhand Election 2024: झारखंड के JDU प्रदेश अध्यक्ष ने CM नीतीश को सौंपी 11 सीटों की सूची; दिया नया अपडेट

Jharkhand Assembly Election 2024 झारखंड जदयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने बिहार के सीएम और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को 11 सीटों की सूची सौंप दी है। सरयू राय की सीट अलग है और वह पश्चिम से लड़ेंगे। अभी सभी सीटों को लेकर सहमति नहीं हुई है और इस पर भाजपा के साथ बातचीत जारी है। जल्द ही सब कुछ तय हो जाएगा।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 16 Oct 2024 03:10 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार और खीरू महतो (जागरण फोटो)

 राज्य ब्यूरो, पटना।  झारखंड जदयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने मंगलवार को कहा कि कार्यकर्ताओं की भावना के अनुरूप हमलोगों ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को उन ग्यारह सीटों की सूची सौंप दी है, जहां से हम लड़ना चाहते हैं। सरयू राय की सीट अलग से है। वह सिटिंग हैं और पश्चिम से उनका लड़ना तय हो गया है।

पत्रकारों से बातचीत के क्रम में उन्होंने यह बात कही। खीरू महतो ने कहा कि अभी सीटों को लेकर कोई सहमति नहीं हुई है। यह बात हवा में है कि जदयू को दो या पांच सीटें मिल रही। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष व कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय झा की इस बारे में भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ बात हो रही है।

एक-दो दिनों में सब कुछ तय हो जाएगा कि झारखंड विधानसभा चुनाव में जदयू कितने सीटों पर प्रत्याशी देगा। अभी कुछ फाइनल नहीं हुआ है। वैसे हमलोगों को उम्मीद है कि समझौता सम्मानजनक होगा।

आचार संहिता लागू होने के बाद  बैनर/होर्डिंग हटाने की कार्रवाई 

एडीएम ला एंड ऑर्डर अनिकेत सचान एवं एसडीएम धालभूम शताब्दी मजूमदार द्वारा लिया गया। इस दौरान उन्होंने पाया कि कई स्थानों से राजनीतिक दलों से जुड़े पोस्टर/ बैनर हटाये गए हैं, अन्य स्थानों पर भी हटाने की कार्रवाई जारी है।

भ्रमण के दौरान एडीएम ला एंड आर्डर तथा एसडीएम धालभूम ने नगर निकाय पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन के मुताबिक तय समयसीमा के भीतर सभी स्थानों से राजनीतिक दलों के पोस्टर, बैनर, नारा, स्लोगन, वाल पेंटिंग आदि हटा लिए जाएं । धालभूम अनुमंडलाधिकारी ने निषेधाज्ञा लागू करने से संबंधित आदेश जारी किया है।

निषेधाज्ञा में इन पर रहेगी पाबंदी-जुलूस, प्रदर्शन, सभा बिना अनुमति के नहीं कर सकेंगे।-नामांकन प्रक्रिया के दौरान 100 मीटर परिधि में मात्र तीन वाहन प्रवेश कर सकेंगे। निर्वाची पदाधिकारी के कक्ष में मात्र पांच लोग जाएंगे।-ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक वर्जित रहेगा।

किसी भी व्यक्तिगत संपत्ति पर बिना संपत्ति मालिक की अनुमति बिना दीवार लेखन, पंपलेट चिपकाना, झंडा लगाना वर्जित है।-पांच से अधिक व्यक्ति एक स्थान पर एकत्रित नहीं सकते। -धार्मिक स्थल का प्रयोग राजनीतिक प्रचार के लिए नहीं कर सकेंगे।

रांची के एसएसपी ने बुलाई बैठक

एसएसपी चंदन सिन्हा ने मंगलवार को जिला के सभी डीएसपी और थानेदारों के साथ बैठक कर अपराधियों और दागी किस्म के लोगों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। जिनके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई नहीं हुई है उनको जिला बदर करने का निर्देश दिया गया है।

इसके अलावा जेल से जमानत पर निकलने वाले अपराधियों पर नजर रखने का आदेश दिया है। एसएसपी ने कहा है कि चुनाव के दौरान किसी हाल में गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। ड्यूटी के दौरान कोई भी लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव का हुआ एलान, दो चरणों में होगा मतदान, पढ़ें कब आएंगे परिणाम

Jharkhand Election 2024: झारखंड में किस सीट पर कब होगा चुनाव, दोनों चरणों की पूरी डिटेल एक क्लिक में पढ़ें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें