Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jitan Ram Manjhi: ' गड़ेरिया जाति' पर लालू ने दिया जवाब तो तिलमिला गए मांझी, फिर करने लगे दादा-परदादा को याद

Bihar Politics बिहार में एक बार फिर से जाति को लेकर सियासी संग्राम छिड़ गया है। जीतन राम मांझी ने लालू यादव और तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए तेजस्वी की डिग्री और लालू की जाति को लेकर सवाल उठाए। लालू यादव ने भी पलटवार किया और मांझी की जाति पर प्रतिक्रिया दे दी। इसके बाद फिर से जीतन राम मांझी ने पलटवार कर दिया है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 12:28 PM (IST)
Hero Image
लालू यादव और जीतन राम मांझी (जागरण फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News Today: बिहार में एक बार फिर से जाति की राजनीति चरम पर पहुंच गई है। अब दो दिगग्ज नेता आपस में भिड़ गए हैं। दोनों एक दूसरे की जाति को उकटने में लग गए हैं। दरअसल, जीतन राम मांझी ने बुधवार को मीडिया को संबोधित करते हुए लालू यादव और उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव पर जोरदार हमला बोला था। 

मांझी तेजस्वी की डिग्री से लेकर लालू की जाति पर सवाल खड़ा कर दिया। इतना ही नहीं, उन्होंने साथ में अपने बेटे की डिग्री गिनवानी शुरू कर दी। फिर शुरू हो गई गड़ेरिया बनाम यादव की लड़ाई।

मांझी ने अपने बेटे की कर दी तारीफ तो तेजस्वी को बताया अनपढ़

जीतन राम मांझी ने तेजस्वी की डिग्री से लेकर लालू की जाति को लेकर आक्रामक हो गए थे। जीतन राम मांझी ने कहा था कि वो लोग पढ़े लिखे कहां हैं। मेरा बेटा तो पीएचडी है, नेट है और प्रोफेसर है। हम भी बीए ऑनर्स किए हैं। उनकी डिग्री क्या है वो बताएं? दूसरी बात यह है कि अगर तेजस्वी हमको शर्मा कहते हैं तो वो अपने पिताजी के बारे में बताएं कि उनके पिताजी जी किसके जन्मे हुए हैं। गड़ेरिया के जन्मे हुए हैं। वो गड़ेरिया हैं यादव नहीं।'

लालू ने किया पलटवार

अब लालू यादव ने भी जीतन राम मांझी पर पलटवार किया है। लालू यादव ने कहा कि तो पूछो न जीतन राम मांझी मुसहर है क्या? हालांकि, इसके आगे कुछ भी बोलने से लालू बचते दिखे।

लालू के पलटवार पर फिर मांझी ने किया प्रहार

लालू ने जैसे ही जीतन राम मांझी पर पलटवार किया वैसे ही मांझी ने अपने एक्स हैंडल पर पलटवार कर दिया है। जीतन राम मांझी ने कहा कि लालू जी, हम मुसहर-भुइयां हैं,हमारे पिता मुसहर-भुइयां थें,हमारे दादा मुसहर-भुइयां थें,हमारे परदादा मुसहर-भुइयां थें,हमारा तो पूरा खानदान ही मुसहर-भुइयां है और हम तो गर्व से कहतें हैं कि “हम मुसहर,भुइयां हैं”

Mukesh Sahani: विधानसभा चुनाव से पहले मुकेश सहनी का बड़ा एलान, सियासी पारा हाई, इस पार्टी की बढ़ा दी टेंशन

Bihar Politics: 'राम नाम सत्य है...', दुबई में बैठे तेजस्वी ने नीतीश कुमार की बढ़ाई टेंशन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें