Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भाई साहब ये INDI गठबंधन है या...', Rahul Gandhi का वीडियो शेयर कर बोले जीतन राम मांझी; नीतीश-लालू को भी घेरा

Jitan Ram Majhi बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राहुल गांधी पर दलितों के अपमान का आरोप लगाया है। उन्होंने लालू की पार्टी और नीतीश कुमार पर भी जमकर निशाना साधा। मांझी ने एक्स पर लिखा कि सदन में नीतीश की दलितों को अपमानित करते हैं और राहुल गांधी जी दलितों की टिकट काटने की बात करते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 02:40 PM (IST)
Hero Image
'भाई साहब ये INDI गठबंधन है या...', Rahul Gandhi का वीडियो शेयर कर बोले जीतन राम मांझी

डिजिटल डेस्क, पटना। Jitan Ram Manjhi On Rahul Gandhi हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संयोजक एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राहुल गांधी पर दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने राहुल गांधी की रैली का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया और लिखा की राहुल गांधी दलितों की टिकट काटने की बात कर रहे हैं।

जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने यहीं नहीं रुके। उन्होंने एक्स पर लिखा, "सदन में नीतीश जी दलितों को अपमानित करें, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जी दलितों के टिकट काटने की बात करें, RJD वाले दलितों को उनका अधिकार ना दें।"

मुझे जितना अपमानित करना है कर लिजिए पर हाथ जोड़कर निवेदन है कि देश के दलितों को और बेईज्जत मत किजिए। pic.twitter.com/DzcE5AjcFn— Jitan Ram Manjhi (@jitanrmanjhi) November 24, 2023

'ये Indi गठबंधन है या...'

उन्होंने आगे लिखा, "भाई साहब ये Indi गठबंधन है या दलित विरोधी संगठन? मुझे जितना अपमानित करना है कर लिजिए पर हाथ जोड़कर निवेदन है कि देश के दलितों को और बेइज्जत मत किजिए।"

नीतीश पर भी लगाया दलितों के अपमान का आरोप

गौरतलब है कि बीते दिनों जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर भी दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया था। दरअसल, विधानसभा में नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी के बीच नोकझोंक हुई थी। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मांझी से तू-तड़ाक से बात की थी। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि मांझी को सीएम बनाना उनकी सबसे बड़ी मूर्खता थी।

इसी पर मांझी ने कहा था कि उनके साथ जो हुआ उससे दलित समाज शर्मसार है। दलितों के साथ-साथ महिलाओं को भी नीतीश कुमार ने छोड़ा नहीं है। इसी मुद्दे को प्रधानमंत्री ने भी अपने भाषणों में उठाया है। हम प्रधानमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हैं कि आप हमेशा से ही हमारे साथ खड़े रहे हैं। जब नीतीश कुमार ने हमारे जैसे आदमी को प्रताड़ित करने का काम किया तो आपने इस मुद्दे पर हमारा साथ दिया।

ये भी पढ़ें- बिहार में स्पेशल स्टेटस को लेकर सियासत गरमाई! सुशील मोदी ने दिला दी 75 सालों की याद, लालू-नीतीश पर की सवालों की बौछार

ये भी पढ़ें- बिहार के स्पेशल स्टेटस को लेकर सियासी बयानबाजी तेज, तेजस्वी ने सीधे PM मोदी पर दागा सवाल- पुराने वादे को याद कराकर पूछी ये बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर