Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: जीतन राम मांझी ने CM नीतीश कुमार को बताया 'जनरल डायर', बोले- एक लाइन में खड़ा करके सबको गोली मार दो

बिहार में जहरीली शराब से मौत पर बयानबाजी जारी है। जहराली शराब कांड से हुई मौत को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया और नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार की तुलना जनरल डायर से की। जीतनराम मांझी ने हमला करते हुए कहा कि जहरीली शराब के नाम पर दलितों को थोड़ी-थोड़ी मौत क्यों बांट रहें हैं?

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 22 Nov 2023 02:15 PM (IST)
Hero Image
जीतन राम मांझी ने CM नीतीश कुमार को बताया 'जनरल डायर'

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में जहरीली शराब कांड पर सियासत गरमाई है। जहराली शराब कांड में हुई मौत को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है और उनकी तुलना जनरल डायर से कर दी।

जीतनराम मांझी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि जहरीली शराब के नाम पर दलितों को थोड़ी-थोड़ी मौत क्यों बांट रहें हैं नीतीश जी? एक ही बार 'जनरल डायर' की तरह लाइन में खड़ा करके सबको गोली मार दिजिए, आपके नफरत का अंत हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि जहरीली शराब से हो रही मौत को नहीं रोक सकते तो शराबबंदी कानून का क्या मतलब है? कम से कम गुजरात से तो सबक लीजिए।

ज़हरीली शराब से हो रही मौत को नहीं रोक सकते तो शराबबंदी कानून का क्या मतलब है?कम से कम गुजरात से तो सबक लीजिए। — Jitan Ram Manjhi (@jitanrmanjhi) November 22, 2023

दरअसल, बिहार के सीतामढ़ी और गोपालगंज में 10 लोगों की मौत हुई। बताया जा रहा है कि इन लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। अब इसके बाद बिहार की सियासत गरमा गई।

वहीं, इस मामले को लेकर राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने भी एक्स हैंडल पर पोस्ट किया और इस कांड को लेकर नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। सुशील मोदी ने एक्स हैंडल पर लिखा कि जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत ने फिर साबित किया है कि राज्य सरकार शराबबंदी (पूर्ण मद्यनिषेध) की नीति लागू करने में पूरी तरह विफल है।

यह भी पढ़ें: Land For Job Scam : लालू यादव के करीबी को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा, ED ने किया था गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: Bihar News : बिहार में आगे बढ़ी विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, नीतीश कैबिनेट में प्रस्ताव हुआ पास

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर