Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jitan Ram Manjhi: 'उसके पास न पैसा है, न कौड़ी', नीतीश की पुरानी बात का मांझी ने दिया जवाब

Bihar Politics केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार की पुरानी बात को याद दिलाते हुए काफी सधे अंदाज में जवाब दे दिया है। जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार की उस बात को याद दिलाई जिसमें उन्होंने कहा था कि मांझी के पास न पैसा है न कौड़ी वह पार्टी कैसे चलाएगा। जीतन राम मांझी ने कहा कि नीतीश ने हमारी पार्टी को विलय करने भी कहा था।

By Rajat Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 20 Jul 2024 07:53 PM (IST)
Hero Image
जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News: केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री जीतन राम मांझी ने शनिवार को एसके मेमोरियल हाल में आयोजित अपने अभिनंदन समारोह में इशारों-इशारों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा।

जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा कि 2015 में जब मैंने अलग पार्टी (हम) बनाई तो नीतीश कुमार ने कहा था अरे जीतन मांझी से पार्टी चलेगी। उसके पास न पैसा है, न कौड़ी। उ कैसे चलाएगा पार्टी? आज हम गर्व से कहते हैं कि हमारी पार्टी चल नहीं रही, दौड़ रही है।

नीतीश कुमार ने हम पार्टी को जदयू में शामिल होने को कहा था

नीतीश कुमार बाद में बोले थे- अपनी पार्टी मर्ज (जदयू में शामिल करने) कर लीजिए। मेरे मना करने पर हमको गठबंधन से बाहर चले जाने को कहा। जब हटे थे तो संतोष सुमन एक विभाग के मालिक थे, आज तीन विभाग के मालिक बन कर बैठे हैं।

मांझी का दावा- हमारी पार्टी के पास 10 से 11 प्रतिशत वोट

मांझी ने दावा किया कि हमारी पार्टी के पास 10 से 11 प्रतिशत वोट है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में राज्य में छह से 10 टेक्नोलाजी सेंटर खुलेंगे। लघु उद्यमियों की मदद के लिए बड़े पैमाने पर क्लस्टर सेंटर बनेंगे। उन्होंने कहा कि गरीबों की भलाई के लिए मोदी जी ने ये विभाग मुझे सौंपा है।यूपी में कांवर यात्रा के रूट पर दुकानदारों के नाम लिखे जाने के सवाल पर मांझी ने कहा कि इसमें गलत क्या है? इसे धर्म के चश्मे से नहीं देखना चाहिए।

फरवरी में होगी हम की बड़ी रैली : संतोष सुमन

हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी में जुट जाने की अपील करते हुए कहा कि एनडीए को बिहार विधान सभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत दिलाना है। अगले साल गांधी मैदान में 23 फरवरी को बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा।

चार अगस्त को रांची में राष्ट्रीय परिषद की बैठक है। आने वाले समय में कश्मीर में भी राष्ट्रीय परिषद की बैठक करेंगे और पता करेंगे कि धारा 370 हटने से वहां क्या फर्क पड़ा है। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव राजेश पांडे, श्याम सुंदर शरण, विधायक प्रफुल्ल मांझी, ज्योति देवी, देवेंद्र मांझी, गिरधारी सिंह, श्रवण कुमार समेत बड़ी संख्या में नेता-कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें

Bihar Cabinet Meeting: पंचायत के टेंडर में मुखिया का पावर खत्म; अब इस नियम का होगा पालन; पढ़ें कैबिनेट के 10 फैसले

Giriraj Singh: बिहार के इन 4 शहरों पर मेहरबान हुए गिरिराज, बेगूसराय को भी बड़ी सौगात देने का एलान; बढ़ेगा रोजगार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर