Move to Jagran APP

Nitish Kumar: 'खेला चालू है...', नीतीश कुमार को लेकर अटकलबाजी तेज; मांझी ने दे दिया बड़ा हिंट!

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और नीतीश कुमार के पुराने दोस्त ने बिहार में खेला होने को लेकर बड़ा हिंट दे दिया है। जीतन राम मांझी ने पहले कहा था कि बिहार में खेला होगा वहीं अब उन्होंने कहा है कि बिहार में खेला चालू है। उन्होंने यह भी कहा कि लालू यादव जी का एक ही मकसद है कि किसी भी परिस्थिति में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाया जाए।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 25 Jan 2024 03:43 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jan 2024 03:43 PM (IST)
'खेला चालू है...', नीतीश कुमार को लेकर अटकलबाजी तेज; मांझी ने दे दिया बड़ा हिंट!

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में अभी राजनीति का पारा हाई है। हर पल कुछ नया हो रहा है। जदयू और भाजपा के नेताओं ने एक-दूसरे को लेकर अपना रुख नरम कर दिया है। नीतीश कुमार भी मंच से प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ कर चुके हैं। वहीं, अब जीतन राम मांझी ने एक बार फिर बिहार में 'खेला' होने की बात कह दी है।

नीतीश कुमार के पुराने दोस्त जीतन राम मांझी ने गुरुवार को एक्स पर लिखा- "खेला चालू है... बिहार परिवर्तन के ओर अग्रसर... जो भी होगा राज्यहित में होगा...।"

'दोनों का रास्त पूरब-पश्चिम है'

वहीं, बुधवार को उन्होंने कहा था कि लालू यादव जी का एक ही मकसद है कि किसी भी परिस्थिति में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाया जाए। मांझी ने कहा, "मैं समझता हूं कि नीतीश कुमार जी किसी भी परिस्थिति में तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री नहीं बनाएंगे। दोनों का रास्ता पूरब-पश्चिम का है। वैसी परिस्थिति में मेल होना असंभव है।"

'नीतीश कुमार एनडीए के नजदीक आ सकते हैं'

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कोई और विकल्प ही राजनीति में दिखेगा। जिसकी चर्चा में पहले भी कर चुका हूं। तीसरा विकल्प यही हो सकता है कि बिहार के हित में नीतीश कुमार एनडीए के नजदीक आ सकते हैं। उन्होंने कहा, "मेरा अनुभव यही है कि किसी भी परिस्थिति में नीतीश कुमार को तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री नहीं बनाना चाहिए। अगर कोई और विकल्प उनके सामने हो तो उसे चुनना चाहिए... तभी राज्य का हित होगा नहीं तो राज्य का नुकसान होगा।"

मांझी ने यह भी कहा कि बिहार में एक खेल हो चुका है। अब दूसरा खेल भी होगा। वो बोले- "हम फिर कह रहे हैं कि 31 जनवरी तक कुछ ना कुछ जरूर होगा... एक तो यह हुआ कि कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न मिला... वहीं अब दूसरा खेला होगा। हम समझते हैं कि बिहार में कहीं ना कहीं परिवर्तन की हवा बहेगी।"

ये भी पढे़ं- Nitish Kumar को मिला प्रधानमंत्री मोदी का साथ! पीएम बोले- परिवारवाद एक ऐसी बीमारी है जो...

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 'मैं अब कुछ नहीं कहना चाहता...', नीतीश के बयान से सियासी पारा हाई; केसी त्यागी को आना पड़ा सामने


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.