Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नीतीश कुमार गाली और धक्का भी देंगे तो नहीं छोड़ेंगे साथ'- जीतन राम मांझी, सुर बदलकर पूर्व CM ने की तारीफ

मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार बात के धनी हैं। वे कहेंगे कि संतोष को मुख्यमंत्री बना दें तो एवमस्तु। अगर वे तेजस्वी को कहेंगे तो हम सब तैयार हैं। मुख्यमंत्री पहले कह भी चुके हैं कि 2025 में बिहार का नेतृत्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव करेंगे।

By dheeraj kumarEdited By: Yogesh SahuUpdated: Sat, 18 Feb 2023 08:59 PM (IST)
Hero Image
'नीतीश गाली और धक्का भी देंगे तो नहीं छोड़ेंगे साथ'- जीतन राम मांझी, सुर बदलकर पूर्व CM ने की तारीफ

जासं, जहानाबाद। बिहार में जहानाबाद जिले के मखदुमपुर प्रखंड में शनिवार को कोल्ड स्टोरेज के शुभारंभ के मौके पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश सरकार की तारीफ और थोड़ी खिंचाई भी की।

मांझी ने कहा कि मैं नीतीश कुमार के साथ हूं। वे मुझे गाली व धक्का भी देंगे तो हम उनका साथ नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने मुझे मुख्यमंत्री बनाया यह मामूली बात नहीं है।

यह त्याग नीतीश कुमार के अलावा कोई नहीं कर सकता। ये अलग बात है कि पांच लोगों के कान भरने पर उन्होंने मुझे मुख्यमंत्री पद से हटा भी दिया।

मेरे पास दो मंत्रालय था, जिसमें एक छीन लिया, पर मैंने कुछ नहीं बोला। नीतीश कुमार ने बिना मांगे मुझे दो मंत्रालय दिया था। सुविधानुसार वापस ले लिया। वे मेरे सर्वमान्य नेता हैं।

मुझे सारी वीआइपी सुविधाएं उन्होंने ही मुहैया कराई हैं। 2025 में बिहार के नेतृत्व के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब तक जितने भी नाम मुख्यमंत्री बनने के सामने आए हैं।

उसमें मेरा बेटा अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री संतोष कुमार सुमन सबसे बेहतर साबित होगा। यह मेरा चैलेंज है। वह काफी पढ़ा लिखा और होनहार है।

तेजस्वी यादव के नेतृत्व की घोषणा पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार जिसे मुख्यमंत्री बनाना चाहें हम दोनों हाथ उठाकर उनके साथ हैं।

नीतीश कुमार बात के धनी हैं। वे कहेंगे कि संतोष को मुख्यमंत्री बना दें तो एवमस्तु। अगर वे तेजस्वी को कहेंगे तो हम सब तैयार हैं।

मुख्यमंत्री पहले कह भी चुके हैं कि 2025 में बिहार का नेतृत्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव करेंगे। हम उनके इस निर्णय के साथ हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar: जीतन राम मांझी का तेजस्वी यादव पर तंज, कहा- जिनका नाम CM के लिए आता है, मेरा बेटा उन्हें भी पढ़ा सकता है