Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'मैंने संतोष सुमन की दीपा से इसलिए शादी कराई...', बहू को टिकट देने पर मांझी ने दी सफाई

बिहार की इमामगंज सीट पर होने वाले उपचुनाव में अपनी बहू दीपा मांझी को टिकट देने पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने सफाई दी है। परिवारवाद के लग रहे आरोपों के बीच मांझी ने कहा कि ऐसे आरोप लगाने वाले विकृत मानसिकता वाले हैं। उन्होंने कहा कि दीपा को सिर्फ उनकी बहू कहकर परिवारवाद का आरोप नहीं लगाया जा सकता।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 21 Oct 2024 07:26 PM (IST)
Hero Image
इमामगंज की प्रत्याशी दीपा मांझी और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News गया केी इमामगंज सीट पर होने वाले उपचुनाव (Imamganj By-Election) में अपनी बहू दीपा मांझी (Deepa Manjhi) को टिकट देने पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने सफाई दी है। परिवारवाद के लग रहे आरोप के बीच मांझी ने एक्स पर पोस्ट किया।

उन्होंने लिखा कि ऐसे आरोप लगाने वाले विकृत मानसिकता वाले हैं। इस पोस्ट के साथ ही मांझी ने दीपा की एक पुरानी तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वह बाइक चलाती दिख रही हैं।

'दीपा को मांझी की बहू बताकर...'

मांझी ने लिखा- दीपा को आप सिर्फ जीतन राम मांझी की बहू बताकर हमारे ऊपर परिवारवाद का आरोप नहीं लगा सकतें। दीपा से मैंने संतोष सुमन की शादी इसलिए कराई कि वह हमारे समाज की पहली लड़की रही जो हमारे गरीब बच्चों के बीच शिक्षा की अलख जगा रही थी।

वैसे लोगों को मैं बता देना चाहता हूँ कि…

“दीपा से मैंने संतोष सुमन की शादी इसलिए कराई कि वह हमारे समाज की पहली लड़की रही जो तमाम समाजिक ताना-बाना के इतर हमारे गरीब बच्चों के बीच… pic.twitter.com/X3mWRIM31r

मेरे मुख्यमंत्री बनने से पहले दीपा जिला परिषद की सदस्य निर्वाचित हो चुकी थी। संतोष कुमार सुमन के विधानपार्षद या मंत्री बनने से पहले से दीपा कुमारी पूरी तरह राजनीति में सक्रिय थी। जब भी विपक्ष ने किसी महिला को आगे करके हमारे एनडीए गठबंधन के नेताओं को घेरने की कोशिश की, दीपा ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है। यदि कोई दीपा का नाम लेकर मेरे ऊपर परिवारवाद का आरोप लगा रहे हैं तो वह उनकी विकृत मानसिकता को दर्शाता है।

मुख्यमंत्री से मिलीं दीपा मांझी:

इमामगंज से हम प्रत्याशी दीपा मांझी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की। इस दौरान उनके पति और राज्य सरकार में मंत्री संतोष कुमार सुमन भी मौजूद रहे। मुलाकात के बाद दीपा मांझी ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री ने इमामगंज आकर चुनाव प्रचार करने का आग्रह भी किया है।

गया: 'हम' की प्रत्याशी दीपा मांझी का स्वागत

इमामगंज विधानसभा की प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी की बहू दीपा मांझी का सोमवार को कार्यकर्ताओं ने फूल माला और अंग वस्त्र देकर जोरदार स्वागत किया। कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर दीपा मांझी का अभिनंदन किया।

कैबिनेट मंत्री डॉ. संतोष मांझी की पत्नी दीपा मांझी का आगमन गया जिला में हुआ। जिस पर सामाजिक कार्यकर्ताओं और 'हम' पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। आम जनों व महिलाओं ने प्रसन्नता व्यक्त की। इस मौके पर हम पार्टी के जिलाध्यक्ष नारायण प्रसाद मांझी, कार्यकर्ता विजय कुमार विनोद मांझी, रामप्रसाद मांझी, जीपू मांझी, सुजीत मांझी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Bihar Assembly By-election: महागठबंधन ने उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों का किया एलान, तरारी से राजू यादव को बनाया उम्मीदवार

ये भी पढ़ें- NDA के लिए आसान नहीं उपचुनाव की राह, चुनौतीपूर्ण है जीत का रास्ता; बिहार में महागठबंधन का पलड़ा भारी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।