Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मांझी का 'दिल मांगे मोर', नीतीश के दोस्त ने रख दी एक और डिमांड; गया सीट के साथ अब ये भी चाहिए

सम्राट दोपहर में मांझी के आवास पहुंचे और करीब आधे घंटे तक रहे। इस दौरान हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मांझी के बेटे डॉ. संतोष कुमार सुमन भी साथ थे। हम के सूत्रों के अनुसार मुलाकात सकारात्मक रही है। गया सीट पर लगभग सहमति बन गई है जबकि राज्य कैबिनेट में एक अतिरिक्त मंत्री पद को लेकर असमंजस कायम है।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 14 Mar 2024 10:02 PM (IST)
Hero Image
मांझी का 'दिल मांगे मोर', नीतीश के दोस्त ने रख दी एक और डिमांड

राज्य ब्यूरो, पटना। लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीट बंटवारे और राज्य सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा के बीच भाजपा अपने सहयोगियों को मनाने में जुटी हुई है। गुरुवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से मुलाकात की।

सम्राट दोपहर में मांझी के आवास पहुंचे और करीब आधे घंटे तक रहे। इस दौरान हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मांझी के बेटे डॉ. संतोष कुमार सुमन भी साथ थे।

'गया सीट पर बनी सहमति, मगर...'

हम के सूत्रों के अनुसार, मुलाकात सकारात्मक रही है। गया सीट पर लगभग सहमति बन गई है, जबकि राज्य कैबिनेट में एक अतिरिक्त मंत्री पद को लेकर असमंजस कायम है।

दरअसल, जीतन राम मांझी अपनी पार्टी के लिए गया सीट तो चाह ही रहे हैं, मंत्रिमंडल विस्तार में भी एक मंत्री पद मांग रहे हैं। संतोष सुमन भी कह चुके हैं कि गया सीट उनका क्षेत्र रहा है और पार्टी की शुरुआत ही इस इलाके से हुई है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि गया सीट से हमारी उम्मीदवारी हो।

वहीं, जीतन राम मांझी भी कह चुके हैं उन्होंने मुख्यमंत्री पद का आफर ठुकराकर एनडीए सरकार को अपना समर्थन दिया है। उनके समर्थन से ही सरकार बची है। ऐसे में एक और मंत्री पद उनका अधिकार है। मालूम हो कि अभी मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन को मंत्रीपद में जगह मिली हुई है।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar करने जा रहे कैबिनेट विस्तार, JDU कोटे से इन विधायकों को मिलेगा मंत्री पद; BJP ने भी सौंपी लिस्ट

ये भी पढ़ें- BJP को 17 और चिराग को 4... बिहार NDA में सीट शेयरिंग फाइनल; नीतीश की JDU को क्या मिला?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर