Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी बढ़ते अपराध को लेकर तेजस्वी पर बिफरे, बेटे ने भी लालू से चुप्पी पर पूछा सवाल

Bihar Politics बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राजद नेता तेजस्वी यादव को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि तेजस्वी साल 2005 से पहले के आंकड़े देखें। इसके साथ ही मांझी के बेटे संतोष सुमन ने भी कोलकाता में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म और हत्या के मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव की चुप्पी को लेकर सवाल किया है।

By Rajat Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 05 Sep 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव पर बोला हमला।

राज्य ब्यूरो, पटना। Jitan Ram Manjhi: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के द्वारा राज्य के विधि-व्यवस्था को लेकर लगातार उठाए जा रहे सवाल पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने हमला बोला है।

जीतन राम मांझी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि तेजस्वी यादव पहले वर्ष 2005 से पहले के अपराध का डाटा साझा करें। इसके बाद वह हाल के समय के अपराध पर बात करें।

अब तो कार्रवाई भी हो रही है, लेकिन पहले तो कार्रवाई भी नहीं होती थी। एक अणे मार्ग (मुख्यमंत्री आवास) में समझौता होता था। वह राजद सरकार का डाटा दे देते तो तुलना हो जाती।

बंगाल मामले पर मांझी ने कहा कि मैं तो पहले भी कह चुका हूं कि ममता बनर्जी को इस्तीफा दे देना चाहिए। अब तो वह भी मानती हैं कि गलती हुई है।

वहां जो कानून पास हुआ है, उसमें आजीवन कारावास की बात है। दुष्कर्म पर फांसी की सजा मिलनी चाहिए। प्रशांत किशोर के सवाल पर मांझी ने कहा कि वह अभी हवा में उड़ रहे हैं, देखिए कहां जाते हैं।

लालू प्रसाद ने कोलकाता कांड पर क्यों साधी चुप्पी : संतोष सुमन

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राज्य सरकार के मंत्री डा. संतोष कुमार सुमन ने पूछा है कि पश्चिम बंगाल में महिला डाक्टर से दुष्कर्म और निर्मम हत्या पर लालू प्रसाद चुप्पी क्यों साधे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि नवादा से राजद विधायक राजबल्लभ यादव ने नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म में आरोपी होने के बाद बचाव के लिए लालू प्रसाद से अकेले में मुलाकात की थी।

उस समय राजद सरकार में साझेदार था, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपराध से कोई समझौता नहीं किया, इसलिए राजद विधायक को सजा हुई और उन्हें विधानसभा की सदस्यता से वंचित होना पड़ा।

इसी तरह राजद के ही पूर्व विधायक अरुण यादव नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपित रहे, तब पार्टी ने उनका बचाव किया।

बाद में लालू प्रसाद ने राजबल्लभ यादव और अरुण यादव, दोनों की पत्नी को पार्टी का टिकट दिया। ऐसे दलों को आधी आबादी कभी माफ नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: 'हर दिन गिरती लाशें', तेजस्वी यादव ने फिर जारी किया क्राइम बुलेटिन, नीतीश कुमार पर किया डायरेक्ट अटैक

नीतीश कुमार के फेमस विधायक पर केस दर्ज, सांसद अजय मंडल को कहा था 'काला नाग'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर