Move to Jagran APP

'झारखंड में 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगा HAM', मांझी का एलान; तेजप्रताप से बोले- हम लोग चूहा खाने वाले हैं

झारखंड विधानसभा चुनाव में हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने गुरुवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि हम एनडीए में हैं इसलिए सीटों के बंटवारे पर चर्चा चल रही है। हमें जो भी सीट मिलेगी उस पर चुनाव लड़ेंगे। मांझी ने हाल ही में तेजप्रताप यादव के चूहा खाने वाले बयान पर भी पलटवार किया।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 10 Oct 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक जीतन राम मांझी। फाइल फोटो- PTI

राज्य ब्यूरो, पटना। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक एवं केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा कि झारखंड में उनकी पार्टी जरूर चुनाव लड़ेगी। मांझी ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अभी हाल ही में उन्होंने चतरा में बैठक की है, जिसमें हम के दस सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की गई है।

उन्होंने कहा कि हम एनडीए (NDA) में हैं, इसलिए इस पर चर्चा चल रही है। हमें जो भी सीट मिलेगी, उस पर चुनाव लड़ेंगे मगर यह तय है कि 'हम' झारखंड में चुनाव लड़ेगा।

'हम लोग चूहा खा गए'

तेजप्रताप के चूहे वाले बयान पर मांझी ने कहा कि उनके यहां का चूहा हमारे यहां आता रहता था, इसलिए हम उसे खा गए। हम लोग चूहा खाने वाले हैं। अगर उनके पास और चूहा है तो भेज दीजिए।

बता दें कि तेजप्रताप यादव ने बीते दिनों कहा था कि उनके आवास के बगल में ही जीतन राम मांझी का आवास है। मांझी के बेटे संतोष सुमन जी का घर है। उनके आवास से चूहा निकलता है और मेरे यहां लगाए पौधों को नुकसान पहुंचाता है। वह चूहा पकड़ते नहीं हैं, उनके यहां चूहा बहुत है। उनके इसी बयान पर खूब राजनीति हुई। मांझी ने तेजप्रताप को जवाब भी दिया।

मांझी ने एक्स पर लिखा, हम मुसहर परिवार के लोग हैं। हम गर्व से कहते हैं कि हम चूहा पकड़ते भी हैं और उसे खाते भी हैं, इसलिए हमारे घरों और झोपड़ियों में तो छोड़ ही दीजिए। हमारे आस-पास भी चूहा नहीं भटकता।

'लालू जी ने चूहा खाना छोड़ दिया'

केंद्रीय मंत्री ने लालू के लिए भी काफी कुछ बोला। उन्होंने कहा कि वैसे अब लालू जी ने तो चूहा खाना छोड़ दिया है, अगर फिर भी उनके यहां कोई 'चूहा' ज्यादा उछल रहा है, तो हमारे यहां भेज दें हम दो मिनट में उसे देख लेंगे।

'तेजस्वी डॉक्टर हैं क्या?'

तेजस्वी यादव के द्वारा नीतीश कुमार को अस्वस्थ बताए जाने के सवाल पर मांझी ने कहा कि वह डॉक्टर हैं क्या? नीतीश कुमार लगातार बैठकें कर रहे, बाढ़ का दौरा किया है। वह बेहतर काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 'नीतीश-BJP सरकार में पलायन के आंकड़े भयावह', तेजस्वी यादव का बड़ा हमला; बोले- हमारी सरकार बनी तो...

ये भी पढ़ें- Tej Pratap Yadav: तेजप्रताप के आरोप ने बिहार भर में मचाई खलबली, इस्कॉन ने आगे आकर दी सफाई; पढ़ें क्या कहा?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें