Move to Jagran APP

Jitan Ram Manjhi: मंत्री बनते ही मांझी ने खाई कसम; पीएम मोदी से कर दिया बड़ा वादा; कहा- मैं प्रण लेता हूं कि...

Bihar Politics केंद्र सरकार में मंत्रालय मिलते ही जीतन राम मांझी ने पीएम मोदी से बड़ा वादा कर दिया है। बता दें कि जीतन राम मांझी को केंद्र में सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय मिला है। उन्होंने अपना लक्ष्य और विजन बताया। उन्होंने अपने मंत्रालय के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि कोई मंत्रालय छोटा-बड़ा नहीं होता है।

By Rajat Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Wed, 12 Jun 2024 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 01:57 PM (IST)
जीतन राम मांझी और पीएम नरेंद्र मोदी (जागरण)

 राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics News Hindi: पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मंगलवार को केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय का पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन को सफल बनाने का काम करेंगे। देश एवं बिहार की गरीब जनता के लिए आर्थिक समृद्धि का द्वार खोलना मेरी प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा देश के विकास में योगदान के लिए मिली इस जिम्मेदारी से अभिभूत हूं और विकसित भारत के दृष्टिकोण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपेक्षाओं को पूरा करने का प्रण लेता हूं। यह विश्वास दिलाता हूं कि विकास की रोशनी जहां तक अभी नहीं पहुंच सकी है, वहां तक विकास को पहुंचाना है।

जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा कि सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ होती है, जिसे आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री के विजन को सफल बनाना है।

जीतन राम मांझी सामान्य परिवार में जन्म लिया था

जीतनराम मांझी एक सामान्य परिवार में जन्मे थे। ये आज भी अपना प्रेरणास्त्रोत पर्वत पुरूष दशरथ मांझी को मानते हैं। जीतनराम मांझी गर्व के साथ कहते हैं कि वे मेरे परिवार के सदस्य और अग्रज रहे हैं। जीतनराम मांझी को जब जीत मिली तो वह शानदार तरीके से पहली बार सबसे लोकसभा में पहुंचकर अपनी संघर्ष की गाथा को मंत्री के रूप में परिणित किया।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: उधर नीतीश कुमार दिल्ली गए, इधर मुकेश सहनी के बयान से सियासी भूचाल; क्या बिहार में होगा खेला?

Manish Kashyap: रिजल्ट के बाद मनीष कश्यप का चौंकाने वाला एलान, कहा- मैं अब अपने सियासी सफर के साथ...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.