Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Floor Test में किसका साथ देंगे जीतनराम मांझी के विधायक? व्हिप जारी कर दिया क्लियर कट जवाब

बिहार में फ्लोर टेस्ट के लिए रस्साकसी का दौर जारी है। तेजस्वी यादव ने खेला करने का दावा किया है। महागठबंधन के कुछ नेताओं ने कहा था कि जीतनराम मांझी खेल करेंगे। हालांकि जीतनराम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने व्हिप जारी साफ कर दिया है कि हम (से.) के सभी चार विधायक विधानसभा में उपस्थित रहेंगे और सरकार के पक्ष में मतदान करेंगे।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 11 Feb 2024 09:02 PM (IST)
Hero Image
Floor Test में एनडीए का साथ देंगे जीतनराम मांझी के विधायक।

राज्य ब्यूरो, पटना। फ्लोर टेस्ट को लेकर बिहार में राजनीतिक उफान अपने चरम पर है। महागठबंधन के कुछ नेताओं ने कहा था कि जीतनराम मांझी खेल करेंगे। हालांकि, जीतन राम मांझी ने राजद के सपनों पर पानी फेर दिया है।

जीतनराम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने व्हिप जारी साफ कर दिया है कि हम (से.) के सभी चार विधायक विधानसभा में उपस्थित रहेंगे और सरकार के पक्ष में मतदान करेंगे।

जारी व्हिप में क्या कहा?

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के हस्ताक्षर से जारी व्हिप पत्र में कहा गया है कि पार्टी के सभी विधायक सरकार के शक्ति परीक्षण के दौरान 12 फरवरी को निर्धारित समय में विधानसभा में उपस्थित रहेंगे और और सरकार के पक्ष में वोट करेंगे। फ्लोर टेस्ट में होने वाली चर्चा में पार्टी के सभी विधायक शामिल रहेंगे।

मत विभाजन की स्थिति के समय पार्टी विधायक एनडीए के समर्थन से बनी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के पक्ष में खड़े रहेंगे। मतदान करने की स्थिति उत्पन्न होने के दौरान सभी विधायक सरकार के पक्ष में वोट करेंगे।

संतोष कुमार सुमन ने एक्स पर किया पोस्ट

इससे पहले पार्टी अध्यक्ष और मंत्री संतोष कुमार सुमन ने अपने एक्स मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि राजनीति स्थिरता, विश्वसनीयता, उसूल के साथ धैर्य की चीज है न की लालच, अवसरवादिता, कुर्सी और धोखे की। अवसरों पर फिसलने वाले हमेशा के लिए खो जाते हैं।

उन्होंने लिखा कि दृढ़ रहने वाले इतिहास रचते हैं। बिहार का एक दृढ़ इच्छाशक्ति और विजनरी सरकार की जरूरत है न कि सत्ता लोलुप जमात की।

यह भी पढ़ें: Floor Test से पहले महागठबंधन में पलटासन का डर, RJD के बाद कांग्रेस विधायक भी Tejashwi के आवास पर रहेंगे नजरबंद

Bihar Politics: विजय चौधरी के घर हुई बैठक में नहीं पहुंचे JDU ये चार विधायक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करते रहे इंतजार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें