Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीतीश कुमार और PM मोदी की मुलाकात पर क्‍या बोल गए जीतन राम मांझी? बिहार में फिर पकेगी NDA की खि‍चड़ी!

PM Modi and Nitish Kumar Meeting हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने रविवार को कहा कि जी-20 की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात में भविष्य की राजनीति के संकेत छिपे हैं। मांझी ने कहा कि प्रधानमंत्री जिस तरीके से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से नीतीश कुमार का परिचय करा रहे हैं...

By Sunil RajEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 10 Sep 2023 09:55 PM (IST)
Hero Image
पटना में प्रेस से बात करते जीतन राम मांझी साथ में संतोष कुमार मांझी और अनिल कुमार। जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना: Jitan Ram Manjhi: हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने रविवार को कहा कि जी-20 की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात में भविष्य की राजनीति के संकेत छिपे हैं।

मांझी ने कहा कि प्रधानमंत्री जिस तरीके से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से नीतीश कुमार का परिचय करा रहे हैं, उसमें कई संकेत छिपे हैं, जो आने वाले समय में पता चलेंगे।

भारत बनाम इंडिया वि‍वाद पर बोले मांझी

भारत और इंडिया के विवाद पर मांझी ने कहा कि इंडिया नाम परतंत्रता का प्रतीक है। इसमें अंग्रेजियत छाई है। हम भारत का संविधान कहते हैं, इसलिए भारत नाम ही बेहतर है।

लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे के सवाल पर मांझी ने कहा कि एनडीए में अभी सीट बंटवारे को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है। जब वार्ता होगी तब इस पर बात रखी जाएगी।

आईएनडीआईए पर किया कटाक्ष

उन्होंने आईएनडीआईए गठबंधन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वहां सीटों को लेकर मारामारी चल रही है। कोई छह सीट मांग रहा है तो कोई दस। ये लोग एक साथ नहीं रह सकते। फिर से अलग-अलग हो जाएंगे।

इसके पूर्व हम के जिलाध्यक्षों की बैठक मांझी के आवास पर हुई। इसमें सभी को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का आवाह्न किया गया।

मांझी ने जिलाध्यक्षों को जनहित से जुड़े मुद्दों पर जिले में धरना देने का टास्क सौंपा। मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन, प्रदेश अध्यक्ष डॉ अनिल कुमार आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- जो बाइडन, PM मोदी और CM नीतीश... एकसाथ खिलखिलाते चेहरों से दिखी गर्मजोशी, प्रधानमंत्री ने साझा की तस्वीरें

यह भी पढ़ें - नीतीश कुमार के इस जेस्‍चर पर सुशील मोदी ने जताई खुशी, लेकिन जदयू और कांग्रेस के खिलाफ खोल दिया मोर्चा

स्थापना दिवस पर जेपी गंगा पथ के किनारे लगाया पौधा

जागरण संवाददाता, पटना: बीइंग हेल्पर फाउंडेशन के पांच साल पूरा होने के मौके पर सेव गंगा राइड समारोह का आयोजन किया गया। इसमें पर्यावरण संरक्षण अभियान और गंगा नदी के स्वच्छता के लिए काम करने के लिए बीइंग हेल्पर फाउंडेशन के सदस्य के साथ-साथ बीओबी, आइबीआरएमसी और बीआर के टीम को सम्मानित किया गया।

संस्था के संस्थापक शुभम कुमार ने कहा कि पिछले दो महीने से जेपी गंगा पथ गांधी मैदान से लेकर जेपी सेतु पुल तक लगातार पौधारोपण किया जा रहा था।

इस मौके पर मुख्य अतिथि राहुल सिंह, पवन केजरीवाल , डा. नेहा सिंह, डा. निखिल चौधरी , पटना स्मार्ट सिटी के सीएफओ प्रवीण सिंह , नमामि गंगे के डीपीओ दीपेंद्र मणि आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- Jamui: सरकारी स्‍कूल के छात्रावास से 55 छात्राएं भागीं, सोता रह गया गार्ड; भागने की वजह कर देगी हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें