Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: नीतीश और लालू होंगे अलग? इस दिग्गज नेता ने बता दी 'ब्रेकअप' की तारीख, होने वाला है बड़ा खेला

नीतीश कुमार और लालू यादव की राह जल्द ही अलग हो सकती है। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि मुख्यमंत्री के पुराने दोस्त जीतन राम मांझी ने ऐसा दावा किया है। जीतन राम मांझी ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि बिहार की राजनीति में बड़ा खेल होने वाला है। उन्होंने दावा किया कि 25 जनवरी के बाद जदयू और राजद की राह अलग हो जाएगी।

By Rajat Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 24 Jan 2024 09:50 PM (IST)
Hero Image
नीतीश और लालू होंगे अलग? इस दिग्गज नेता ने बता दी 'ब्रेकअप' की तारीख, होने वाला है बड़ा खेला

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics बिहार में सियासी उलटफेर की खबरें लगातार चल रही हैं। नीतीश कुमार को लेकर अटकलबाजी तेज हैं। सियासी गलियारों में चर्चा है कि लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश एनडीए ज्वाइन कर सकते हैं। हालांकि, महागठबंधन के नेता कह रहे हैं सबकुछ सही है। वहीं, अब नीतीश कुमार के पुराने दोस्त जीतन राम मांझी ने बड़े राजनीतिक घटनाक्रम की ओर इशारा किया है।

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बुधवार को एक बार फिर दावा किया कि बिहार की राजनीति में बड़ा खेल होने वाला है। उन्होंने दावा किया कि 25 जनवरी के बाद जदयू और राजद की राह अलग हो जाएगी।

जीतन राम मांझी ने कहा कि जदयू का नया ठिकाना कहां होगा, यह अभी तय नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने तो पहले ही कहा था कि खेला होगा और खेला शुरू हो गया है।

'बाकी तो आप खुद समझदार हैं...'

बता दें कि नीतीश कुमार के इंडी गठबंधन को छोड़ एनडीए में शामिल होने को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। मांझी ने मंगलवार को भी कहा था कि बिहार में खेला होने वाला है। उन्होंने एक्स पर लिखा था- बंगला में कहते हैं, "खेला होबे", मगही में कहते हैं, "खेला होकतो", भोजपुरी में कहते हैं, "खेला होखी".. बाकी तो आप खुद ही समझदार हैं…।

नीतीश को लेकर अटकलबाजी कहां से शुरू हुई?

बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah On Nitish Kumar) ने बीते दिनों एक अखबार को इंटरव्यू दिया था और उन्होंने नीतीश कुमार को लेकर बड़े संकेत दिए थे। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में जब अमित शाह (Amit Shah) से पूछा गया कि पुराने साथी जो छोड़कर गए हैं नीतीश कुमार आदि अगर वापस आना चाहेंगे तो क्या उनके लिए रास्ते खुले हैं?

इसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि जो और तो से राजनीति में बात नहीं होती है। किसी का प्रस्ताव होगा तो विचार किया जाएगा। शाह के इस बयान के बाद से प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ गई है।

नीतीश कुमार ने किया पीएम मोदी का धन्यवाद

वहीं, बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तो यहां कह दिया कि अगर नीतीश कुमार बीजेपी ज्वाइन करेंगे तो वह खुद उनका स्वागत करेंगे। दूसरी ओर, मंगलवार को केंद्र सरकार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का एलान किया। जिसके बाद नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी का पटना की रैली में धन्यवाद किया।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश ने मंच से फिर कर दिया 'खेल', PM मोदी की तारीफ... और ताकते रह गए ललन सिंह

ये भी पढे़ं- Nitish Kumar: 'प्रधानमंत्री मोदी ने अभी तक मुझे...', सियासी हलचल के बीच नीतीश कुमार का बड़ा बयान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर