Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जितिया पर्व पर स्नान के दौरान 22 लोगों की मौत, नीतीश कुमार ने जताया शोक; चार लाख की अनुग्रह राशि देने की घोषणा

CM Nitish Kumar बिहार में जितिया पर्व पर 9 जिलों में 22 लोगों की मौत हो गई। ये सभी पर्व पर स्नान करने के लिए नदी किनारे गए थे। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मौतों पर शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 08 Oct 2023 01:51 PM (IST)
Hero Image
जितिया पर्व पर स्नान के दौरान 22 लोगों की मौत, नीतीश कुमार ने जताया शोक

डिजिटल डेस्क, पटना। इस बार जितिया पर्व पर बिहार के कई घरों में मातम पसर गया। दरअसल, जितिया पर्व पर स्नान के दौरान बिहार के विभिन्न जिलों में नदी में डूबने से 22 लोगों की मौत हो गई। इन लोगों के घरों में कोहराम मचा हुआ है।

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान 9 जिलों में 22 लोगों की मौत डूबने से हो चुकी है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मौतों पर शोक व्यक्त किया है। सीएम ने प्रत्येक परिवार को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

बता दें कि भोजपुर में 05, जहानाबाद में 04, पटना में 03, रोहतास में 03, दरभंगा में 02, नवादा में 02, मधेपुरा में 01, कैमूर में 01 तथा औरंगाबाद में एक व्यक्ति की मौत हुई है। मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुःख की इस घड़ी में वे पीड़ित परिवारों के साथ हैं।

सोन नदी में डूबकर 5 लड़कियों की मौत

भोजपुर के चांदी थाना क्षेत्र के बहियारा पथरिया सोन नदी घाट पर शनिवार की शाम जितिया पर्व स्नान के दौरान एक महिला समेत पांच लड़कियां तेज धारा में बहकर डूब गईं थीं। धारा में बहने वाली लड़कियों में एक शादीशुदा महिला और चार किशोरी शामिल हैं। इनमें दो सगी बहनें भी हैं। पांच में से तीन शवों को बरामद कर लिया गया है लेकिन दो का कुछ अता-पता नहीं है।

ये भी पढ़ें -

सरकारी स्कूल से कटेगा 1 लाख बच्चों का नाम, KK Pathak की सख्ती का शिक्षा विभाग में असर

Bihar: निजी स्कूल के हॉस्टल से चार छात्राएं लापता, तीन झारखंड निवासी; छह दिन बाद भी कुछ अता-पता नहीं

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर