Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीतीश-तेजस्वी की मीटिंग के बाद अटकलों का बाजार गर्म, डायरेक्ट पटना पहुंच रहे जेपी नड्डा; खेला होगा?

3 सितंबर को नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात हुई थी। बैठक 30 मिनट तक चली। इस मीटिंग को लेकर पटना से दिल्ली तक सियासी अटकलों का बाजार गर्म रहा। वहीं अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद पटना आ रहे हैं। वह शुक्रवार को पटना पहुंचेंगे। यहां उनकी मुलाकात बीजेपी के सीनियर नेताओं के साथ-साथ बिहार सीएम नीतीश कुमार से भी होगी।

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 05 Sep 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
जेपी नड्डा, नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। वे कई योजनाओं का लोकार्पण, शुभारंभ, शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। नड्डा पटना में आइजीआइएमएस (इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान) परिसर में बने पूर्वोत्तर भारत के सबसे बड़े व अत्याधुनिक क्षेत्रीय नेत्र चक्षु संस्थान का शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ शुभारंभ करेंगे।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी एवं विजय सिन्हा के अतिरिक्त बिहार के कृषि एवं स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय करेंगे। 188 करोड़ की लागत से बने 154 बेड के इस नेत्र अस्पताल में हर दिन डेढ़ से दो हजार मरीज उपचार करा सकेंगे।

यहां कार्निया, रेटिना, रिफ्रैक्टिव, ग्लूकोमा, आंख के पर्दे, मोतियाबिंद, आइ बैंक, कार्निया प्रत्यारोपण की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी। उद्घाटन के बाद नड्डा हेलीकाप्टर से भागलपुर और गया जाएंगे। वहां 200-200 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।

बता दें कि 3 सितंबर को मुख्य सचिवालय में सूचना आयुक्त की नियुक्ति को लेकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की मुलाकात हुई थी। यह मीटिंग 30 मिनट तक चली। मीटिंग के बाद पटना से दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई। इस मीटिंग के बाद बीजेपी ज्यादा एक्टिव नजर आ रही है।

कोर ग्रुप की लेंगे बैठक

दिलीप ने बताया कि नड्डा के दौरे को देखते हुए शुक्रवार की रात में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों, केंद्र एवं राज्य सरकार में सम्मिलित भाजपा के मंत्रियों की अहम बैठक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में बुलाई गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ होने वाली बैठक में सदस्यता अभियान को लेकर विचार-विमर्श करेंगे।

शनिवार को जाएंगे दरभंगा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री सात की सुबह पटना सिटी स्थित गुरुद्वारा साहिब जाकर मत्था टेकेंगे। सदस्यता अभियान चलाएंगे। उसके बाद पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में निर्माणाधीन अंतरराष्ट्रीय स्तर के अस्पताल भवन का निरीक्षण करेंगे। नड्डा पटना से हेलीकॉप्टर से दरभंगा जाएंगे।

वहां प्रस्तावित एम्स के लिए चिह्नित भूमि को देखने के बाद डीएमसीएच परिसर में 200 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इसके उपरांत मुजफ्फरपुर में भी एसकेएमसीएच में बने 200 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का लोकार्पण करेंगे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'तेजस्वी यादव तो लालू की सलाह भी नहीं मानते', नीतीश कुमार के बेहद करीबी ने बताई अंदर की बात

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने साथ मिलकर लिया बड़ा फैसला, राज्यपाल ने भी दे दी हरी झंडी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर