Move to Jagran APP

खुशखबरी! अब इस रास्ते से चलाई जाएगी कामाख्या-आनंद विहार एक्सप्रेस, इन जिलों के लोगों को मिलेगा फायदा

कामाख्या एवं आनंद विहार एक्सप्रेस को कटिहार बरौनी हाजीपुर पाटलिपुत्र एवं दानापुर के रास्ते चलाने का आदेश दिया है। कामाख्या-आनंद विहार एक्सप्रेस कामाख्या से 16 फरवरी से चलाई जाएगी। वहीं वापसी में गाड़ी आनंद विहार से 18 फरवरी को रवाना होगी। बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस के मार्ग में भी बदलाव करने का निर्णय लिया गया है। विलासपुर मंडल में नॉन इंटर लॉकिंग कार्य के लिए बदलाव किया गया है।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 15 Feb 2024 08:24 PM (IST)
Hero Image
अब इस रास्ते से चलाई जाएगी कामाख्या-आनंद विहार एक्सप्रेस, इन जिलों के लोगों को मिलेगा फायदा
जागरण टीम, पटना/आरा। रेलवे ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कामाख्या एवं आनंद विहार एक्सप्रेस को कटिहार, बरौनी, हाजीपुर, पाटलिपुत्र एवं दानापुर के रास्ते चलाने का आदेश दिया है। कामाख्या-आनंद विहार एक्सप्रेस कामाख्या से 16 फरवरी से चलाई जाएगी। वहीं, वापसी में गाड़ी आनंद विहार से 18 फरवरी को रवाना होगी।

बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस के मार्ग में भी बदलाव करने का निर्णय लिया गया है। विलासपुर मंडल में नॉन इंटर लॉकिंग कार्य के लिए बदलाव किया गया है। यह ट्रेन बरौनी से 18 से 23 फरवरी तक परिवर्तित मार्ग से चलाई जाएगी। यह ट्रेन कटनी, जबलपुर, नयनपुर एवं बालाघाट के रास्ते चलाई जाएगी।

आरा जंक्शन पर रुकेगी कामख्या-आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन

दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत आरा जंक्शन रुकेगी कामख्या आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन। हाजीपुर रेलवे जोन के सीपीआरओ बीरेंद्र कुमार ने बताया कि यह ट्रेन कटिहार, बरौनी, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा डीडीयू के रास्ते कामाख्या और आनंद विहार के स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाना है। आरा के रास्ते कामाख्या और आनंद विहार के मध्य एक जोड़ी स्पेशल ट्रेन साप्ताहिक के परिचालन का निर्णय लिया गया है।

गाड़ी सं. 02525 कामाख्या-आनंद विहार स्पेशल कामाख्या से 16 फरवरी से 29 मार्च तक सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को 22.45 बजे खुलकर आरा 19.10 बजे डीडीयू जं. रुकते हुए रविवार को 8.50 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।

वापसी में गाड़ी सं. 02526 आनंद विहार-कामाख्या स्पेशल आनंद विहार से 18 फरवरी से 31 मार्च तक सप्ताह के प्रत्येक रविवार को 17.20 बजे खुलकर सोमवार को आरा 7.20 बजे दानापुर, 7.40 बजे पाटलिपुत्र 8.40 रुकते हुए 3.40 बजे कामाख्या पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें- Ayodhya Special Train: मुजफ्फरपुर जंक्शन से अयोध्या के लिए इस दिन चलेगी आस्था स्पेशल, सांसद ने लिया जायजा

ये भी पढ़ें- Bihar High Speed Train: बिहार में हाई स्पीड ट्रेन चलाने की कवायद शुरू, इन जिलों के लोगों को मिलेगा फायदा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।