Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'जिसे रोकना है रोक ले...', JDU-BJP के बीच छिड़ी मैदान की 'जंग'; कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर सियासत तेज

भाजपा की ओर से मिलर स्कूल मैदान में कार्यक्रम रखा गया था लेकिन मैदान को लेकर भाजपा और जेडीयू में विवाद छिड़ गया। इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने ऐलान कर दिया कि अब वे बीच सड़क पर जननायक की जयंती मनाएंगे। प्रशासन और सरकार को रोकना है तो रोक ले। उनके ये कहने के बाद प्रशासन भी पूरी तरह से बैकफुट पर रहा।

By Raman Shukla Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 24 Jan 2024 04:46 PM (IST)
Hero Image
'जिसे रोकना है रोक ले...', JDU-BJP के बीच छिड़ी मैदान की 'जंग'; कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर सियासत तेज

राज्य ब्यूरो, पटना। जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्म शताब्दी जयंती के मौके पर बुधवार को भाजपा नेता एवं कार्यकर्ताओं में आक्रोश देखने को मिला। पूर्व मुख्यमंत्री की जयंती मनाने के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा तीन महीने पहले आरक्षित मिलर स्कूल मैदान नहीं दिया गया। स्कूल मैदान में जदयू के कार्यकर्ताओं के ठहरने के लिए पंडाल बनाने के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई।

भाजपा की ओर से मिलर स्कूल मैदान में कार्यक्रम रखा गया था, लेकिन मैदान को लेकर भाजपा और जेडीयू में विवाद छिड़ गया। इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने ऐलान कर दिया कि अब वे बीच सड़क पर जननायक की जयंती मनाएंगे। प्रशासन और सरकार को रोकना है तो रोक ले।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी घोषणा के अनुसार ही आज वीरचंद पटेल पथ पर कार्यक्रम आयोजित किया। भाजपा के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने सड़क को मैदान बनाया और ट्रक को मंच। फिर उस मंच से नेताओं ने हुंकार भरी। प्रशासन भी पूरी तरह से बैकफुट पर रहा।

भाजपा नेताओं ने भरी हुंकार

बिहार भाजपा की तरफ से जननायक कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिवस शताब्दी वर्ष पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया। भाजपा कार्यालय के सामने बीच सड़क पर ट्रक पर मंच बनाया गया। सड़क पर ही भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने खड़े होकर एवं कुर्सी लगाकर भाषण सुना। भाजपा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम की वजह से प्रशासन ने सड़क की एक लाइन को बंद करा दिया। बाहरी वाहनों के घुसने पर पाबंदी लगा दी। आयकर गोलबंर पर ही बैरिकेडिंग कर वीरचंद पटेल पथ पर गाड़ियों का आवागमन रोक दिया।

इस दौरान भाजपा नेताओं ने सड़क पर बने मंच से हुंकार भरी। कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विधानमंडल दल के नेता विजय सिन्हा, विप में नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, रामकृपाल यादव, पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी समेत बड़ी संख्या में नेता व हजारो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

'कार्यक्रम में बाधा डालने के मकसद से...'

भाजपा नेताओं ने कहा कि हमलोगों ने इस कार्यक्रम को लेकर मिलर स्कूल ग्राउंड को बुक कराया था, लेकिन कार्यक्रम में बाधा डालने के मकसद से 23 जनवरी को उस मैदान को जेडीयू के लिए बुक कर दिया। यह पूरी तरह से गलत है। भाजपा नेताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने जननायक को भारत रत्न का सम्मान देकर बिहार के 36 प्रतिशत अतिपिछड़ों को सम्मानित करने का काम किया है।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: कर्पूरी ठाकुर के बहाने परिवारवाद पर ये क्या बोल गए नीतीश, कहीं RJD से रार के संकेत तो नहीं?

ये भी पढ़ें- Gopal Mandal: 'हमें ज्यादा समझाओ मत...', JDU के फायरब्रांड MLA ने मंच से अध्यक्ष को हड़काया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर