Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karpuri Thakur Jayanti: नीतीश कुमार के टारगेट पर OBC वोटर्स! मदन सहनी ने बताया कर्पूरी ठाकुर जयंती का पूरा प्लान

कर्पूरी ठाकुर के जनशताब्दी समारोह को लेकर जनता दल यूनाइटेड ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। 24 जनवरी को राजधानी पटना के वेटनरी कॉलेज के मैदान में कार्यक्रम का आयोजन होगा। मंत्री मदन सहनी ने बताया कि बिहार में अतिपिछड़ों को राजनीति की मुख्यधारा में लाने का जो सपना कर्पूरी ठाकुर ने देखा था उसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पूरा कर रहे हैं।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 22 Jan 2024 06:49 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार के टारगेट पर OBC वोटर्स, मदन सहनी ने बताया कर्पूरी ठाकुर जयंती का पूरा प्लान

राज्य ब्यूरो, पटना। समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्मशताब्दी समारोह की तैयारियों की समीक्षा की। यह समारोह 24 जनवरी को राजधानी पटना के वेटनरी कॉलेज के मैदान में है।

उन्होंने कहा कि बिहार में अतिपिछड़ों को राजनीति की मुख्यधारा में लाने का जो सपना कर्पूरी ठाकुर ने देखा था, उसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पूरा कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने अतिपिछड़ा समाज को राजनीति के केंद्र में लाने का ऐतिहासिक काम किया है।

'नीतीश ने कई ऐतिहासिक कार्य किए'

मदन सहनी कहा कि नीतीश कुमार ने शिक्षा, विकास और सरकारी सेवाओं में इस समाज को आरक्षण देने का भी ऐतिहासिक कार्य किया है।

25000 से ज्यादा लोगों के लिए रहने-खान का इंतजाम

उन्होंने बताया कि कर्पूरी ठाकुर जन्मशताब्दी समारोह में 25 हजार से ज्यादा लोगों का इंतजाम उनके स्तर से किया गया है जिनके रहने-खाने के लिए उनके सरकारी आवास परिसर में बने विशाल पंडाल के अलावा गर्दनीबाग के पटना हाईस्कूल और निशा भवन में किया गया है। सिर्फ दरभंगा से उनके द्वारा एक सौ से ज्यादा बसों में लोगों को लाया जा रहा है।

ये भी पढे़ं- रामलला के प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह के बीच कर्पूरी ठाकुर की जन्‍मशताब्दी का भी आमंत्रण मिल रहा, 24 जनवरी को लेकर JDU की खास तैयारी

ये भी पढे़ं- Karpuri Thakur Jayanti: कर्पूरी ठाकुर तो सिर्फ बहाना है! लालू-नीतीश का असली टारगेट तो ये है

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर