Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेगूसराय में आधी रात को गायब हो गईं कस्‍तूरबा स्‍कूल की 12 छात्राएं, पास के ग्रामीणों ने दी चौंकाने वाली सूचना

बेगूसराय जिले के कस्‍तूरबा स्‍कूल में पढ़ने वाली 12 छात्राएं गुरुवार की रात अचानक गायब हो गईं। स्‍कूल के नाइट गार्ड वार्डन या किसी अन्‍य को इसकी कानोंकान भनक तक नहीं लगी। इस बीच पास के गांव वालों ने हेडमास्‍टर को पूरे मामले की जानकारी दी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Updated: Fri, 26 Aug 2022 10:41 AM (IST)
Hero Image
Begusarai News: बेगूसराय के कस्‍तूरबा स्‍कूल से गायब हो गईं छात्राएं। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गढ़पुरा (बेगूसराय), संवाद सूत्र। Bihar News: बेगूसराय जिले के गढ़पुरा प्रखंड के आवासीय कस्तूरबा विद्यालय कुम्हारसो की 12 छात्राएं गुरुवार की रात से गायब हो गईं। स्‍कूल में किसी को इनके बारे में कुछ भी पता नहीं चला। हालांक‍ि, बाद में पास के ग्रामीणों ने इस बारे में स्‍कूल को सूचना दी। ये सभी छात्राएं एक ही गांव बखरी प्रखंड के बागबान गांव की रहने वाली बताई गई हैंं। 

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार ने जदयू कार्यकर्ताओं को मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा...बीजेपी का सीएम पर करारा प्रहार

बताया जा रहा है कि ये सभी छात्राएं विद्यालय के आवासीय कमरे से भाग निकली थीं। सूचना पर प्रधानाध्यापक नवल किशोर मुखिया इन सभी को खोज कर विद्यालय ले आए। जानकारी के मुताबिक ये सभी छात्राएं दो मंजिले कमरे में रह रही थीं। उस कमरे की खिड़की का राड टूटा हुआ था। इससे सब एक-एक कर बारी बारी से निकलीं और नीचे के कमरे की खिड़की के छज्जी होते हुए नीचे उतर गईं। इसके बाद पेड़ के सहारे से चहार दीवारी फांद कर बाहर निकल गईं। सब अपना अपना बैग भी साथ में ले रखी थीं।

यह भी पढ़ें : अब नाबालिग बच्चों का होगा पीपीएफ खाता, एक हजार प्रति माह जमा करने पर मिलेगा 03 लाख

 सभी छात्राएं वर्ग छह की बताई गई हैं। यह सब तड़के तीन बजे  विद्यालय से निकली थीं। रास्ते में कुंवरटोल एवं सोनमा गांव में कुछ लोगों ने इन लड़कियों के झुंड को देखकर पूछताछ की। छात्राओं ने कस्तूरबा विद्यालय से घर जाने की बात लोगों को बताई थी। उसके बाद ग्रामीणों द्वारा मोबाइल से इसकी सूचना प्रधानाध्यापक नवल किशोर मुखिया को दिया। प्रधानाध्यापक जब तक पहुंचे तब तक गढ़पुरा बखरी पथ में सोनमा पैक्स भवन के समीप पहुंच गई थी। वहां से सब को लौटा कर लाया गया।

भागने वाली छात्रा से की गई पूछताछ में कुछ भी नहीं बता सकीं। इतनी बड़ी घटना कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में घटित हो गई। जबकि विद्यालय परिसर में नाइट गार्ड राजेश रजक ड्यूटी करता है। ड्यूटी के वक्‍त वह सोया हुआ था। छात्राओं के बीच एक वार्डन अंजना कुमारी, शिक्षिका पूनम कुमारी, अनुदेशिका रेणु कुमारी, रसोईया रिंकू व राजकुमारी भी रहती हैं। परंतु किसी को इस घटना का पता नहीं चला।

यह भी पढ़ें : पुरानी पेंशन योजना को लेकर बिहार सरकार गंभीर, सरकारी कर्मियों के लिए खुशखबरी