Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नीतीश कुमार के मानसिक संतुलन पर KC Tyagi कह गए बड़ी बात, जदयू नेता ने विपक्ष को सुनाई खरी-खोटी

बिहार में विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सियासी पारा चढ़ा हुआ है। पक्ष-विपक्ष की भिड़ंत और सियासी बयानबाजी से ठंड के मौसम में राजनीति गर्मा रही है। बहरहाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मानसिक संतुलन बिगड़ने के आरोप लगा रहे विपक्ष पर जदयू नेता केसी त्यागी ने जमकर निशाना साधा है। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए नीतीश के मानसिक संतुलन को टिकाऊ बताया है।

By Jagran NewsEdited By: Yogesh SahuUpdated: Fri, 10 Nov 2023 03:27 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार के मानसिक संतुलन पर KC Tyagi कह गए बड़ी बात, जदयू नेता ने विपक्ष को सुनाई खरी-खोटी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार के 'गंदी बात' वाले बयान को लेकर मचे बवाल के बाद अब इस मामले में जदयू नेता केसी त्यागी की प्रतिक्रिया सामने आई है।

उन्होंने विपक्ष (भाजपा) को घेरते हुए कहा कि जाति आधारित जनगणना के आंकड़े जारी होने के बाद विपक्ष के कुछ नेताओं का मानसिक संतुलन खराब हो गया है।

बता दें कि नीतीश के प्रजनन दर को लेकर दिए गए बयान और हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी को लेकर सदन में कही गई बातों के बाद विपक्ष ने उनका मानसिक संतुलन बिगड़ने के आरोप लगाए थे।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

केसी त्यागी ने क्या कहा?

केसी त्यागी ने शुक्रवार को इन्हीं आरोपों को लेकर विपक्ष पर पटलवार किया है। मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए त्यागी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने जातिगत जनगणना के आंकड़े प्रचारित और प्रसारित किए हैं। उसके बाद विपक्षी दलों के नेताओं के मानसिक संतुलन जरूर खराब हो गए हैं।

सीएम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश का मानसिक संतुलन इतना सही है और इतना टिकाऊ है कि 90 साल के बाद जो सामाजिक न्याय की टकटकी लगाए देख रही ताकतें थीं, उनके चेहरे पर एक विश्वास की झलक दिखाने का काम नीतीश कुमार ने किया है।

नीतीश कुमार के बयान पर मचा बवाल

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सदन में प्रजनन दर को लेकर बयान देने के बाद से ही बिहार की सियासत में बवाल मचा हुआ है। 

हालांकि, सीएम की पार्टी जदयू और महागठबंधन में शामिल राजद के नेताओं ने नीतीश कुमार का बचाव किया है। पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने इसे लेकर कहा भी था कि गलती से उनके मुंह से निकल गया।

यह भी पढ़ें : विधानसभा के बाहर लड्डू खिलाने पर भिड़े RJD-BJP विधायक, हाथापाई देख नीतीश कुमार ने भी मोड़ लिया अपना वाहन

यह भी पढ़ें : 'लालू-नीतीश के 75 फीसदी आरक्षण के दांव में अभी हैं कई पेंच', Prashant Kishor ने ऐसा क्यों कहा?

यह भी पढ़ें : Jitan Ram Manjhi: नीतीश कुमार को कोई विषैला खाना दे रहा, तीन लक्षण इसके सबूत, जीतन राम मांझी का बड़ा दावा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें