Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: 'हम नीतीश कुमार को PM कैंडिडेट नहीं कहते', आखिर KC Tyagi ने बोल दी अपने मन की बात

केसी त्यागी ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया। केसी त्यागी ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट नहीं कहते। जदयू के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि उनकी पार्टी छोटी है। उनके पास सिर्फ 12 सांसद हैं और प्रधानमंत्री बनने के लिए 272 सांसदों का साथ चाहिए होता है। केसी त्यागी ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार थोड़े बदनाम हो गए हैं।

By Agency Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 05 Sep 2024 09:25 PM (IST)
Hero Image
जदयू नेता केसी त्यागी और बिहार CM नीतीश कुमार। फोटो- PTI

एजेंसी, नई दिल्ली/पटना। 1 सितंबर को दिग्गज नेता और नीतीश कुमार के करीबी केसी त्यागी ने जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देकर बिहार में सियासी भूचाल ला दिया था। इस्तीफे के बाद उनकी नीतीश कुमार से नाराजगी को लेकर अटकलें लगाई जाने लगीं। वहीं, अब उन्होंने बिहार CM पर बयान देकर सियासी पारा फिर हाई कर दिया है।

जनता दल यूनाइटेड के नेता केसी त्यागी ने गुरुवार (5 सितंबर) को पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा, "हमारी पार्टी बहुत छोटी है, हम कह सकते हैं कि नीतीश कुमार पीएम मटेरियल हैं, लेकिन हम उन्हें पीएम कैंडिडेट नहीं कहते। हमारे पास सिर्फ 12 सांसद हैं, जबकि प्रधानमंत्री बनने के लिए 272 सांसदों की जरूरत है।"

केसी त्यागी ने इंटरव्यू में यह भी कहा कि वह सिर्फ और सिर्फ नीतीश कुमार के लिए जदयू में हैं। उनके लिए जदयू का मतलब नीतीश कुमार है।

'नीतीश कुमार थोड़े बदनाम हो गए'

नीतीश कुमार के कई बार इधर-उधर होने पर भी केसी त्यागी ने स्पष्ट जवाब दिया। उन्होंने कहा, "नीतीश कुमार थोड़े बदनाम हो गए, लेकिन ऐसी कोई पार्टी नहीं है जिसने अपने विरोधियों से हाथ नहीं मिलाया हो। इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस ने आपातकाल के दौरान (तमिलनाडु में) डीएमके सरकार को गिरा दिया था।

उन्होंने आगे कहा, जैन समिति ने सिफारिश की थी कि कुछ डीएमके नेता राजीव गांधी की हत्या में शामिल थे और उनके मंत्रियों को बर्खास्त किया जाना चाहिए, लेकिन फिर भी डीएमके और कांग्रेस एक गठबंधन में रहे। त्यागी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की बेटी, जो आपातकाल के दौरान पैदा हुई थी, का नाम कांग्रेस से नफरत के कारण रखा गया है, लेकिन फिर भी वे एक गठबंधन में हैं।

'भाजपा ने भी पीडीपी के साथ गठबंधन किया था'

उन्होंने कहा कि भाजपा ने भी पीडीपी के साथ गठबंधन किया था। यहां तक ​​कि बसपा और ममता बनर्जी ने भी भाजपा के साथ गठबंधन किया था, इसलिए यह वैचारिक एकजुटता का युग नहीं है और पार्टियां अपनी सुविधा के अनुसार कदम उठाती हैं।

ये भी पढ़ें- KC Tyagi: JDU के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से केसी त्यागी ने क्यों दिया इस्तीफा? खुद बताई असली बात

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: केसी त्यागी का JDU प्रवक्ता पद से इस्तीफा, राजीव रंजन को पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर