Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak Is Back : केके पाठक छुट्टी से लौटे; आते ही दे दिया आदेश, शिक्षा विभाग में मची हलचल

KK Pathak News केके पाठक शुक्रवार शाम पांच बजे अपने दफ्तर पहुंचकर अपना पदभार संभाल लिया है। अवकाश बाद उनके दफ्तर आने की सूचना से शिक्षा विभाग में दिनभर हलचल मची रही। दफ्तार पहुंचकर उन्होंने शनिवार को सभी अफसरों की समीक्षा बैठक करने का आदेश दिया है। बता दें कि केके पाठक 8 से 16 जनवरी तक उपार्जित अवकाश थे।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 19 Jan 2024 06:50 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak ने फिर संभाली शिक्षा विभाग की कमान। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक शुक्रवार को शाम पांच बजे अपने दफ्तर पहुंचे। उन्होंने अपनापदभार संभाल लिया। अवकाश से उनके दफ्तर आने की सूचना पर शिक्षा विभाग में दिनभर हलचल मची रही। दफ्तर पहुंचकर उन्होंने शनिवार को सभी अफसरों की समीक्षा बैठक करने का आदेश दिया है।

बता दें कि केके पाठक 8 से 16 जनवरी तक उपार्जित अवकाश थे। इसके बाद उन्होंने अपने अवकाश की अवधि को 31 जनवरी तक बढ़ा लिया था। हालांकि, अब वे अवकाश से पहले ही शिक्षा विभाग वापस लौट आए है।

उनके अवकाश पर जाने के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ यादव को अपर मुख्य सचिव के संपूर्ण प्रभार देने की अधिसूचना जारी की थी।

इस्तीफे की अटकलों पर मंत्री को देनी पड़ी सफाई

के के पाठक के अचानक से छुट्टी पर चले जाने के बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि के  के पाठक नाराज चल रहे हैं और वह कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं।

हालांकि बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने इन अटकलों को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि के के पाठक नीतीश कुमार के विजन के लिए काम कर रहे हैं। अवकाश के बाद वह फिर से अपना पदभार संभालेंगे।

केके पाठक का विवादों से पुराना नाता

वैसे तो केके पाठक का विवादों से पुराना नाता रहा है। उनका इतिहास रहा है कि वह अपनी बात के लिए मुख्यमंत्री-मंत्री तक से भिड़ जाते हैं।

हालांकि शिक्षा विभाग का अपर मुख्य सचिव बनने के बाद आए दिन उनसे जुड़ा कोई-कोई विवाद सामने आता रहता है। उनकी सबसे अधिक तकरार शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर के साथ देखने को मिलती है। इन दोनों के बीच की विवाद में कई बार तो खुद मुख्यमंत्री तक को हस्तक्षेप करना पड़ा है।  

यह भी पढ़ें: 'Nitish Model' ने बिहार को क्या-क्या दिया? JDU के मंत्री ने गिना दिए CM के सबसे बड़े ऐतिहासिक काम

Bihar News: बिहार के मतदाता नोटा के प्रयोग में देश भर में अव्वल, चुनाव में इन रहा फोकस तो बदल जाएगा 'खेल'