Move to Jagran APP

KK Pathak: बिहार सरकार के सामने झुका केके पाठक का शिक्षा विभाग... अब प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों को 3 दिन की छुट्टी

बिहार में आखिरकार प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों के लिए राहत की खबर आ रही है। शिक्षा विभाग ने बिहार सरकार के आदेश पर मुहर लगाते हुए तीन दिन की छुट्टी पास कर दी है। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हवाले से खबर आई है कि प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षक को 10 एवं 11 अप्रैल को ईद और 17 अप्रैल को रामनवमी के अवकाश पर रहेंगे।

By Arun Ashesh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 10 Apr 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों को मिलेगी तीन दिन की छुट्टी (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Teacher Leave: बिहार में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों को राहत मिल गई है।   प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों को ईद और रामनवमी पर अवकाश देने की मनाही के बाद अब राज्य शिक्षा अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद ने इसके लिए नया आदेश जारी किया। इसमें 10, 11 को ईद तो 17 अप्रैल को रामनवमी का अवकाश रहेगा। आखिरकार, केके पाठक (KK Pathak) के शिक्षा विभाग को नीतीश सरकार के सामने झुकना ही पड़ा।

बता दें कि इस संबंध में 24 घंटे के भीतर तीन अलग-अलग आदेश जारी हुए। पहले आदेश में ईद पर दो एवं रामनवमी पर एक दिन के अवकाश की सूचना दी गई थी। दूसरे आदेश में अवकाश की सूचना को फर्जी करार दिया गया था। वहीं अब तीसरे आदेश में दोनों त्योहारों के लिए एक-एक दिन का अवकाश घोषित किया गया है।

मंगलवार को शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री के आदेश का खंडन कर दिया था

10 और 11 अप्रैल को ईद एवं 17 अप्रैल को रामनवमी के अवसर पर अवकाश घोषित किया गया है। प्रशिक्षण कार्यक्रम में अन्य किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है।  मुख्यमंत्री की पहल पर मिले इस अवकाश पर प्रशिक्षणरत शिक्षक आनंदित हो ही रहे थे कि मंगलवार को शिक्षा विभाग ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर अवकाश की सूचना का खंडन किया।

इसमें कहा गया है कि इंटरनेट मीडिया पर शिक्षा विभाग से संबंधित एक प्रेस नोट प्रसारित किया गया कि 10, 11 एवं 19 अप्रैल को अवकाश घोषित किया गया है। यह प्रेस नोट शिक्षा विभाग का नहीं है। यह प्रेस नोट पूर्णत: भ्रामक एवं फर्जी है।

अब 14 एवं 21 अप्रैल को शिक्षकों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

अब प्रशिक्षण क्रमश: 14 एवं 21 अप्रैल को दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त अनुपस्थति की हालत में शिक्षकों के विरूद्ध कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें

Tej Pratap Yadav: 'वह ठीक नहीं हैं...', सुशील मोदी से मिलकर भावुक हुए तेज प्रताप, भगवान कृष्ण से की ये प्रार्थना

KK Pathak: केके पाठक के राज में कर रहे थे चालाकी... अब पूरा धंधा ही हो गया चौपट; जानिए क्या है मामला?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।