Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुशखबरी! KK Pathak ने सैकड़ों शिक्षकों को दिया प्रमोशन का तोहफा, अब मिलेगी हेडमास्टर की कुर्सी; सैलरी में भी होगा इजाफा

बिहार में शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। केके पाठक ने सैकड़ों शिक्षकों को प्रमोशन का तोहफा दिया है। 583 सहायक शिक्षकों को अब प्रमोशन देकर हेडमास्टर की कुर्सी दी गई है। सभी प्रोन्नत किए गए शिक्षकों को अब प्रधानाध्यापक का वेतनमान मिलेगा। इस बाबत शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव की ओर से अधिसूचना जारी की गई है।

By Dina Nath SahaniEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 18 Dec 2023 02:38 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak ने सैकड़ों शिक्षकों को दिया प्रमोशन का तोहफा, अब मिलेगी हेडमास्टर की कुर्सी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Teacher Promotion राज्य के राजकीयकृत और परियोजना उच्च विद्यालयों के 583 सहायक शिक्षकों को प्रोन्नति देकर प्रधानाध्यापक बनाया गया है। ये सभी प्रोन्नत किए गए शिक्षकों को अब प्रधानाध्यापक का वेतनमान मिलेगा। इस बाबत केके पाठक के शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव की ओर से अधिसूचना जारी की गई है।

विभागीय अधिसूचना के मुताबिक, सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना संख्या-19300, जो 13 अक्टूबर को जारी हुई थी, में निहित प्रविधान के तहत राजकीयकृत और परियोजना उच्च विद्यालयों के सहायक शिक्षकों का राज्यस्तरीय वरीयता सूची की मूल कोटि के आधार पर अस्थायी व्यवस्था के तहत उच्चतर पद का प्रभार दिया जाएगा।

कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने 30 नवंबर को बुलाई थी बैठक

इसके आलोक में माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने 30 नवंबर को बैठक बुलायी थी। इस बैठक में संबंधित शिक्षकों को प्रधानाध्यापक पद पर प्रोन्नति प्रदान करने का फैसला लिया गया था।

इसके बाद सहायक शिक्षकों को प्रधानाध्यापक पद पर प्रोन्नति संबंधी अधिसूचना जारी की गई है। इनके कार्यभार संभालने के बाद संबंधित विद्यालयों में प्रशासनिक और शैक्षणिक व्यवस्था सुदृढ़ होगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Police Promotion: बिहार में 200 से अधिक पुलिसकर्मियों को जल्द मिलेगी DSP की कुर्सी, सैलरी में भी होगा इजाफा

ये भी पढ़ें- Bihar Promotion News: राजस्व सेवा के 56 अधिकारियों का डीसीएलआर पद पर प्रमोशन, सब-डिवीजन में मिलेगी पोस्टिंग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर