Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak : केके पाठक के आदेश पर अमल, इन 44 अफसरों को मिला 38 जिलों में स्कूलों के निरीक्षण का जिम्मा

KK Pathak बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में पटना हाई कोर्ट के उन पर जुर्माना लगाने को लेकर वह सुर्खियों में आए थे। वहीं अब अपने नए आदेश को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। बता दें केके पाठक ने मंगलवार को ही प्रदेश के स्कूलों का निरीक्षण करने का आदेश दिया है।

By Edited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 13 Sep 2023 07:56 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak : केके पाठक के आदेश पर अमल, निरीक्षण के लिए 38 जिलों में 44 अफसरों की तैनाती

KK Pathak : राज्य ब्यूरो, पटना। शिक्षा विभाग (Bihar Education Department) के अपर मुख्य सचिव केके पाठक (KK Pathak) के निर्देश पर सभी 38 जिलों में विद्यालयों और महाविद्यालयों के निरीक्षण के लिए 44 अफसरों की तैनाती की गई है।

ये सभी अफसर मुख्यालय स्तर पर कार्यरत हैं और इन्हें जिलेवार निरीक्षण करने की जवाबदेही दी गई है। अफसरों में भारतीय प्रशासनिक सेवा, बिहार प्रशासनिक सेवा एवं बिहार शिक्षा सेवा के कैडर के अधिकारी शामिल हैं।

बता दें कि मंगलवार को ही केके पाठक ने विद्यालयों में निरीक्षण को और प्रभावी बनाने का आदेश दिया था। इसके बाद विभाग के स्तर से अफसरों को जिलों में जाकर निरीक्षण करने की जिम्मेदारी दी गई है।

इन अफसरों को मिली जिम्मेदारी

शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ यादव को गया, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक बी. कार्तिकेय धनजी को सिवान, विशेष सचिव सतीशचंद्र झा को दरभंगा, उच्च शिक्षा निदेशक डा. रेखा कुमारी को नालंदा, माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव को औरंगाबाद की जिम्मेदारी दी गई है।

इसी तरह प्राथमिक शिक्षा निदेशक पंकज कुमार को बेगूसराय, मध्याह्न भोजन निदेशक मिथिलेश मिश्रा को लखीसराय, शोध एवं प्रशिक्षण निदेशक सज्जन आर. को भोजपुर, निदेशक (प्रशासन) सुबोध कुमार चौधरी को पटना, संयुक्त सचिव संजय कुमार को अरवल, संयुक्त सचिव सुनील कुमार को जमुई का जिम्मा सौंपा गया है।

वहीं, उप निदेशक (प्रशासन) उपेंद्र प्रसाद सिंह को जहानाबाद, उप सचिव शाहजहां को अररिया, विशेष कार्य पदाधिकारी विनीता को बक्सर, विशेष कार्य पदाधिकारी मुकेश रंजन को सुपौल, प्राथमिक शिक्षा के संयुक्त निदेशक अमर कुमार को सहरसा, उपनिदेशक नीरज कुमार को बांका में स्कूलों के निरीक्षण के लिए कहा गया है।

उर्मिला को गोपालगंज, सचिन्द्र को पश्चिमी चंपारण का जिम्मा

इधर, उपनिदेशक उर्मिला कुमारी को गोपालगंज, संघमित्रा वर्मा को रोहतास, गायत्री शाही को शिवहर, शिवनाथ प्रसाद को सीतामढ़ी, उपनिदेशक ए. अंसारी को कटिहार, संयुक्त निदेशक सुनीलदत्त त्रिपाठी को शेखपुरा, उपनिदेशक अमर भूषण को किशनगंज, विशेष निदेशक सचिन्द्र कुमार को पश्चिमी चंपारण की जवाबदारी सौंपी गई है।

इसके अलावा उपनिदेशक संजय कुमार चौधरी को मधेपुरा, उपनिदेशक नरेंद्र कुमार को खगड़िया, आशुतोष को पूर्णिया, विमल ठाकुर को भागलपुर, उपनिदेशक सुनील कुमार पांडेय को पूर्वी चंपारण, उपनिदेशक नसीम अहमद को कैमूर, उपनिदेशक विभा कुमारी को नवादा, उपनिदेशक दिवेश कुमार चौधरी को समस्तीपुर का जिम्मा दिया गया है।

यह भी पढ़ें : अनुपस्थित रहने वाले शिक्षक पर चला KK Pathak का चाबुक, कहा-जब तक ग्रामीण न कहें, बंद रखें इनका वेतन

सीमा रानी को सारण, केके त्रिपाठी को पटना सौंपा

केके पाठक के आदेश के अनुसार, इसी तरह प्रबोध कुमार को पूर्वी चंपारण, उपनिदेशक ध्रुव नारायण प्रसाद को मुजफ्फरपुर, सहायक निदेशक सीमा रानी को सारण, सहायक निदेशक रमेशचंद्र को मुंगेर, अवकाश रक्षित पदाधिकारी आभा रानी को वैशाली, के. के. त्रिपाठी को पटना, उपनिदेशक सत्येंद्र नारायण सिन्हा को गया की जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं, रूपेन्द्र कुमार सिंह को मधुबनी, बालेश्वर प्रसाद यादव को पश्चिमी चंपारण, मो. सईद अंसारी को मुंगेर एवं संस्कृत शिक्षा बोर्ड के सचिव राजेश कुमार को गोपालगंज के स्कूल-कालेजों के निरीक्षण की जिम्मेदारी दी है।

यह भी पढ़ें : KK Pathak: केके पाठक पर पटना हाईकोर्ट ने लगाया 20 हजार का जुर्माना, ये है पूरा मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें