Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak: मेरिट तो साबित कर दी है लेकिन अब...केके पाठक ने नवनियुक्त शिक्षकों को दिए पांच मंत्र

KK Pathak News बिहार में नवनियुक्त शिक्षकों की नियुक्ति के बाद अब शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक फिर से लगातार औचक निरीक्षण में पहुंच रहे हैं। उन्होंने नए शिक्षकों को समझा दिया कि आपलोगों को गांव में ही काम करना होगा अगर नहीं कर सकते तो यह नौकरी आपके लिए नहीं है। उन्होंने शिक्षकों को पांच अहम मंत्र भी दिए।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sat, 11 Nov 2023 10:02 AM (IST)
Hero Image
केके पाठक ने शिक्षकों को दिए पांच अहम मंत्र ( एक्स हैंडल)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Teacher Update: नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलने के बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक फिर एक्टिव हो गए हैं। उन्होंने एक बार फिर से नवनियुक्त शिक्षकों से बात की है और पांच अहम मंत्र दिए हैं।

मेरिट तो साबित कर दी है लेकिन अब अब सिन्सेरिटी साबित कीजिए

उन्होंने कहा कि आप लोगों ने तो मेरिट तो साबित कर दी है लेकिन अब अब सिन्सेरिटी साबित कीजिए। आप लोग इतनी अच्छी पढ़ाई करवाएं कि शहर के निजी स्कूल में भी ऐसी पढ़ाई न होती हो। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि आपलोगों को गांव में ही पढ़ाना होगा नहीं तो फिर यह नौकरी आपलोगों के लिए नहीं है। आपलोग छात्रों के लिए मेहनत कीजिए।

गांव के बच्चों को सही से पढ़ाना होगा

वहीं गांव में पढ़ाने के सवाल पर सभी शिक्षकों ने कहा कि सर हमलोग गांव के निवासी हैं। हमलोग गांव में पढ़ा सकते हैं। फिर केके पाठक ने कहा कि गांव के लोग आपलोगों का साथ देने के लिए तैयार हैं लेकिन आप लोगों को सभी बच्चों को सही से पढ़ाना होगा।

केके पाठक ने कहा कि आपलोग ऐसा पढ़ाइए कि और भी बच्चे शहर के निजी स्कूल में न जाकर सरकार स्कूल से जुड़ें। सरकारी स्कूल की पढ़ाई की गुणवत्ता सुधर जाएगी तो छात्र खुद सरकारी स्कूल में पढ़ने की जिद करेंगे।

यह भी पढ़ें:

Chirag Paswan: 75 फीसदी आरक्षण बिल पर चिराग पासवान ने साफ किया अपना रुख, सीएम नीतीश को लेकर कह दी बड़ी बात

Jitan Ram Manjhi: नीतीश कुमार को कोई विषैला खाना दे रहा, तीन लक्षण इसके सबूत, जीतन राम मांझी का बड़ा दावा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर