Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak ने उठाया बड़ा कदम, IAS समेत 39 अफसरों की स्‍कूल-कॉलेजों को लेकर लगा दी ये ड्यूटी; 2 मार्च तक चलेगा स‍िलसिला

शिक्षा विभाग के मुख्यालय में तैनात 39 अफसर सोमवार से विद्यालयों और महाविद्यालयों में निरीक्षण पर जाएंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर संबंधित अफसरों को अलग-अलग जिला आवंटित किया गया है। ये अफसर भारतीय प्रशासनिक सेवा के हैं। इसके अलावा बिहार प्रशासनिक सेवा और बिहार शिक्षा सेवा के अधिकारियों को निरीक्षण अभियान में लगाया गया है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 25 Feb 2024 08:05 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak ने उठाया बड़ा कदम, IAS समेत 39 अफसरों को स्‍कूल-कॉलेजों को लेकर लगा दी ये ड्यूटी। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। शिक्षा विभाग के मुख्यालय में तैनात 39 अफसर सोमवार से विद्यालयों और महाविद्यालयों में निरीक्षण पर जाएंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर संबंधित अफसरों को अलग-अलग जिला आवंटित किया गया है। ये अफसर 2 मार्च तक निरीक्षण अभियान में रहेंगे।

शिक्षा विभाग के आदेश के मुताबिक विभागीय सचिव बैद्यनाथ यादव को अररिया, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के निदेशक बी. कार्तिकेय धनजी को पश्चिम चंपारण, विशेष सचिव सतीश चन्द्र झा को बांका, माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव को सहरसा, प्राथमिक शिक्षा निदेशक मिथिलेश मिश्रा को किशनगंज, शोध और प्रशिक्षण निदेशक सज्जन आर. को कटिहार, अपर सचिव संजय कुमार को खगडिय़ा जिले में निरीक्षण करने हेतु जिम्मेदरी दी गई है।

ये अफसर भारतीय प्रशासनिक सेवा के हैं। इसके अलावा बिहार प्रशासनिक सेवा और बिहार शिक्षा सेवा के अधिकारियों को निरीक्षण अभियान में लगाया गया है।

लालू ,राबड़ी और तेजस्वी यादव ने शब-ए-बरात की मुबारकबाद दी

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रदेश के मुसलमानों कके शब-ए-बरात की मुबारकबाद दी है। नेताओं ने कहा कि शब-ए-बरात का त्यौहार काफी अहम है यह विशेष इबादत वाली रात है।

इस मौके पर लोग पूरी रात जाग कर अल्लाह की रजा के लिए गई इबादत करते हैं और पूर्वजों को याद करते हैं। इस रात को हम मुल्क और इसमें रहने वाले लोगों के बीच मोहब्बत बढ़े इसकी कामना भी करते हैं। नेताओं ने कहा यह पाक पवित्र दिन है।

लालू प्रसाद के साथ ही पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव, मीसा भारती, मनोज कुमार झा, संजय यादव, प्रदेश राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव एवं एजाज अहमद ने भी शबे-ए-बरात के मौके पर बिहार और मुल्क के लोगों के साथ-साथ मुस्लिम-भाई बहनों को मुबारकबाद दी है।

यह भी पढ़ें -

बिहार में तीन DEO की कुर्सी गई, हो गया डिमोशन; शिक्षा विभाग के 20 अधिकारियों का ट्रांसफर, आदेश में बताया गया ये कारण

Tejashwi Yadav: जातिवाद पर तेजस्वी यादव का आया नया बयान, भाजपा-नीतीश को खुलेआम दे डाली चुनौती, हुए पटना रवाना