Move to Jagran APP

KK Pathak Letter : केके पाठक ने अब चुनाव आयोग को लिख डाली चिट्ठी, कर दी ये मांग

KK Pathak Letter बिहार में अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखा है और कहा कि आउटसोर्सिंग से विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी में लगा दिया गया है जिसके चलते विभाग की कई कार्य बाधित हो गया है। उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की है कि आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को चुनाव कार्य में नहीं लगाया जाए।

By Dina Nath Sahani Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 15 Apr 2024 08:01 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak : केके पाठक ने अब चुनाव आयोग को लिख डाली चिट्ठी, कर दी ये मांग (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। KK Pathak Letter शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि विभिन्न जिलों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी में लगा दिया गया है। इससे शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन कार्य बाधित हो गया है।

इसलिए, आपसे अनुरोध है कि जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को आप अपने स्तर से निर्देश दें कि वे अपने जिले में उपलब्ध शिक्षकों और विभाग के स्थायी पदाधिकारियों-कर्मियों की सेवा लें, लेकिन आउटसोर्सिंग से रखे गए कर्मचारियों को चुनाव कार्य में नहीं लगाया जाए। इससे उन कर्मियों के माध्यम से विभागीय कार्यों को क्रियान्वित कराया जा सके।

निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में क्या कहा

उन्होंने निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि 2019 के लोकसभा और 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान उस समय उपलब्ध करीब चार लाख शिक्षकों के आधार पर निर्वाचन कार्य को संपन्न कराया गया था। राज्य में चुनाव कार्य के लिए करीब साढ़े तीन लाख कर्मचारियों की जरूरत होती है।

शिक्षा विभाग में कार्यरत साढ़े तीन लाख नियोजित शिक्षकों के अतिरिक्त पिछले छह महीने में बिहार लोक सेवा आयोग से 1 लाख 75 हजार शिक्षकों की नियुक्ति हुई है। यदि इन नियोजित और आयोग से चयनित शिक्षकों की सेवा ली जाती है तो जिला में ये पर्याप्त मानव बल है।

ये भी पढ़ें- 

KK Pathak: अपनी मर्जी के मालिक केके पाठक! गवर्नर ऑफिस में नहीं हुए हाजिर, राज्यपाल लेंगे एक्शन?

KK Pathak: 'जब मैं सरकारी सेवा में था...', केके पाठक के मुरीद हुए केंद्रीय मंत्री; नीतीश का नाम लेकर कही ये बात

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।