Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला सिपाही मर्डर केस : 3 फोन कॉल और 6 ट्रेन... पटना पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग, अब पकड़ा जाएगा हत्यारा पति!

Lady Constable Murder Case पटना जंक्शन के पास होटल में हुई महिला सिपाही की हत्या के मामले में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। इनके जरिए पुलिस हत्यारोपी पति को तलाशने में जुटी हुई है। शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस तीन फोन कॉल और छह ट्रेन पर फोकस कर रही है। इसके साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

By Prashant KumarEdited By: Yogesh SahuUpdated: Sat, 21 Oct 2023 07:26 PM (IST)
Hero Image
महिला सिपाही मर्डर केस : 3 फोन कॉल और 6 ट्रेन... पटना पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग

जागरण संवाददाता, पटना। बिहार में पटना जंक्शन (Patna Junction Murder Case) के पास होटल  में हुई महिला सिपाही की हत्या के मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में जैसे-जैसे पुलिस की तफ्तीश आगे बढ़ रही है, नई जानकारियां सामने आ रही हैं। इसी क्रम में यह बात सामने आई है कि हत्या के आरोपी पति ने वारदात के बाद तीन कॉल किए थे।

पटना जंक्शन के पास होटल मीनाक्षी के कमरा नंबर 303 में सिपाही शोभा कुमारी (Constable Shoba Kumari) की हत्या करने के बाद आरोपित पति गजेंद्र कुमार ने दोनों मोबाइल बंद कर दिए थे।

इससे पहले उसने तीन नंबरों पर कॉल की थी। उसकी आखिरी लोकेशन पटना जंक्शन के पास ही मिली है। पुलिस ने कुछ सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी खंगाले हैं, जिसमें आरोपी पटना जंक्शन की ओर प्रवेश करते दिखा है।

जब वह जंक्शन के अंदर गया था, उस वक्त छह ट्रेनें खुलने वाली थीं। पुलिस ने जंक्शन परिसर और प्लेटफार्म पर लगे कैमरों के फुटेज भी मंगवाया है। पता लगाया जा रहा है कि गजेंद्र किस ट्रेन से निकल भागा।

प्लेटफार्म संख्या 10 पर गया-पटना पैसेंजर ट्रेन भी खड़ी थी। उसके जहानाबाद भागने की आशंका पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई थी, लेकिन सफलता नहीं मिली।

रोज लेकर जाता था शारीरिक प्रशिक्षण दिलाने

पुलिस ने दोनों के घरवालों से बातचीत की तो मालूम हुआ कि शोभा की नौकरी के लिए गजेंद्र काफी उत्सुक था। उसे पढ़ाई कराने के साथ वह शारीरिक प्रशिक्षण कराने के लिए रोज सुबह मैदान में लेकर जाता था।

शोभा को भागलपुर जिला बल में नियुक्त किए जाने के बाद कुछ दिनों तक दोनों के बीच अच्छे संबंध रहे, लेकिन बाद में रिश्तों में खटास आ गई थी।

दोनों फोन पर काफी झगड़ते थे। कई बार तो उनके बीच हफ्तों तक बात नहीं होती थी, तब गजेंद्र बेटी से कॉल करवाया करता था।

क्या है पूरा मामला

जहानाबाद के दमोह निवासी गजेंद्र कुमार ने गुरुवार की शाम होटल में कमरा बुक कराया था। उसने अपना और पत्नी शोभा कुमारी का आधार कार्ड दिया था। लेकिन, शोभा अगली सुबह वहां पहुंची थी।

गजेंद्र ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी और वहां से फरार हो गया था। मौके से पुलिस ने दो कट्टा और चार कारतूस बरामद किए थे। शोभा और गजेंद्र ने प्रेम विवाह किया था।

यह भी पढ़ें : Bihar Crime News : पटना जंक्शन के पास होटल में महिला सिपाही की गोली मारकर हत्या, कमरे में बिखरा मिला सिंदूर

जंक्शन के पास पूर्व में ही हुई ऐसी घटना

जंक्शन के पास वर्ष 2011 में पालिका होटल में एक व्यक्ति पत्नी समेत चार लोगों की हत्या कर फरार हो गया था। अब तक आरोपित पकड़ में नहीं आया।

यह भी पढ़ें : Bihar Crime: महिला सिपाही हत्याकांड में आया नया मोड़, पति ने मरने के बाद भी सिर में दागी एक और गोली

यह भी पढ़ें : खून में सन गया प्यार, बेटी के बर्थडे पर ली मां की जान... पिता ने ही की हत्या; पत्नी के सिपाही बनने से था नाखुश