Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JDU के फ्रेम से Lalan Singh आउट! Nitish Kumar के बगल में मिली विजय चौधरी को जगह, क्या है पूरा सियासी खेल

JDU ने एक्स पर एक फोटो जारी किया है। फोटो ने ललन सिंह को लेकर कुछ सवाल खड़े कर दिए हैं। ललन सिंह फोटो से गायब हैं। माना जा रहा है कि ललन और नीतीश कुमार के बीच दरार बढ़ती जा रही है। ललन सिंह के इस्तीफे की खबरें भी चल रही हैं। वहीं पार्टी विधान पार्षदों की मीटिंग में उनका ना होना कई सवालों को जन्म दे रहा है।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 27 Dec 2023 07:07 PM (IST)
Hero Image
JDU के फ्रेम से Lalan Singh आउट! Nitish Kumar के बगल में मिली विजय चौधरी को जगह

डिजिटल डेस्क, पटना। Lalan Singh News नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में सबकुछ ठीक नहीं है। ललन सिंह के इस्तीफे की खबरों से नीतीश कुमार की पार्टी की कलह सबके सामने आ गई है। दो दिनों से ललन सिंह के इस्तीफे की खबरें चल रही हैं और अभी तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर कुछ नहीं कहा है। वहीं, बुधवार को नीतीश कुमार ने विधान पार्षदों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और जदयू के एक्स अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया गया।

बता दें कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ इस फोटो में तमाम दिग्गज नेता नजर आ रहे हैं। वित्त मंत्री और एमएलसी विजय चौधरी भी नीतीश कुमार के बगल में देखे जा सकते हैं, लेकिन फोटो में से एक महत्वपूर्ण चेहरा गायब है और वो हैं ललन सिंह।

जदयू के विधान पार्षदों की इस बैठक में ललन सिंह का ना होना कई सवालों को जन्म दे रहा है, क्योंकि वो अक्सर ऐसी मीटिंग में मौजूद रहते थे। पार्टी की अहम बैठक में अगर अध्यक्ष नहीं होंगे तो सवाल उठने लाजमी हैं। सियासी गलियारों में चर्चा है कि ललन सिंह और नीतीश कुमार के बीच दरार बढ़ती जा रही है।

इस दौरान पार्टी के विधान पार्षदों ने कैबिनेट द्वारा बिहार के नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने सहित अन्य प्रस्तावों की मंजूरी के लिए माननीय… pic.twitter.com/Q4sK3pvvp5— Janata Dal (United) (@Jduonline) December 27, 2023

सुशील मोदी ने की भविष्यवाणी

दरअसल, बीते दिनों सुशील मोदी (Sushil Modi) ने ललन सिंह को लेकर एक बड़ी राजनीतिक भविष्यवाणी की। सुशील मोदी ने कहा कि ललन सिंह को लालू यादव से नजदीकियां भारी पड़ेगी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि 29 दिसंबर को जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह को अध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है। हालांकि, जदयू नेताओं ने इस बात का खंडन किया है।

विजय चौधरी बोले- सुशील मोदी को कोई नहीं पूछता

वित्त मंत्री विजय चौधरी ने बुधवार को साफ कहा कि जदयू और महागठबंधन में सबकुछ ठीक है। उन्होंने कहा कि मीडिया ने ही कहानियां गढ़ दी हैं। विजय चौधरी ने कहा कि असल में पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को भाजपा में कोई पूछ नहीं रहा है। पार्टी की बैठकों में भी उन्हें नहीं बुलाया जाता है, इसलिए वे इधर-उधर की बात करते रहते हैं।

अध्यक्ष के लिए इन दो नामों की हो रही चर्चा

सबसे पहले तो सियासी गलियारों में यही चर्चा है कि जदयू की कमान खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संभाल सकते हैं। परंतु उनके अलावा दो नाम और सामने आए हैं। पहला नाम है बिहार सरकार के मंत्री और वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी का। दूसरा नाम है कि राज्यसभा सदस्य रामनाथ ठाकुर का।

ये भी पढ़ें- Lalan Singh के इस्तीफे की खबरों पर विजय चौधरी का बड़ा बयान, JDU में मची उथल-पुथल पर कही ये बात

ये भी पढ़ें- Lalan Singh के इस्तीफे को लेकर अटकलें तेज, JDU में होगा 'बड़ा खेला'? Nitish Kumar के मंत्री ने बता दी सारी बातें

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर