Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: 'नरेंद्र मोदी का कार्यकर्ताओं से भरोसा खत्म...', ललन सिंह ने PM पर बोला हमला, केंद्रीय मंत्री को भी घेरा

Lalan Singh Attacks On PM Modi जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं पर भी अब भरोसा नहीं है। वह अब सरकारी तंत्र का इस्तेमाल अपने प्रचार-प्रसार के लिए कर रहे हैं। इसी महीने की 17 तारीख को केंद्र सरकार ने यह आदेश जारी किया है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 29 Oct 2023 06:51 PM (IST)
Hero Image
'नरेंद्र मोदी का कार्यकर्ताओं से भरोसा खत्म...', ललन सिंह ने PM पर बोला हमला। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं पर भी अब भरोसा नहीं है। वह अब सरकारी तंत्र का इस्तेमाल अपने प्रचार-प्रसार के लिए कर रहे हैं।

इसी महीने की 17 तारीख को केंद्र सरकार ने यह आदेश जारी किया है कि देश भर के 765 जिलों में ज्वाइंट सेक्रेट्री व उनके समकक्ष स्तर के केंद्र सरकार के अधिकारी घूम-घूम कर यह जानकारी देंगे कि केंद्र की मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में क्या-क्या किया। जब केंद्र सरकार ने कुछ किया ही नहीं तो फिर ये अधिकारी जिलों में जाकर उपलब्धि पर क्या कहेंगे?

'पूरे देश का तंत्र केवल दो लोगों के हाथों में केंद्रित'

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सरकार का पूरा तंत्र देश के केवल दो लोगों के हाथों में केंद्रित है। भाजपा के भीतर तानाशाही की स्थिति है। यही वजह यह कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने कार्यकर्ताओं पर भी भरोसा नहीं है।

केंद्र सरकार के अधिकारी आखिर जिले में आकर क्या बताएंगे? कहा गया था कि प्रति वर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे पर कितने लोगों को रोजगार मिला? विदेशों में जमा काला धन लाए जाने की बात थी पर काला धन आना तो दूर उल्टे यह भारत से बाहर चला गया।

यह भी पढ़ें - Nitish Kumar तोड़ेंगे इलेक्‍शन न लड़ने की परंपरा? UP से मिला चुनाव लड़ने का न्‍योता, अब दिसंबर में करेंगे दौरा

आयुष्मान भारत योजना में जबर्दस्त घपला हुआ। इस मामले में सीएजी रिपोर्ट पर जो अधिकारी जांच कर रहे थे, उन्हें हटा दिया गया। जिन अधिकारियों को प्रधानमंत्री जिलों में वहां की स्थिति जानने को भेज रही वह यह रिपोर्ट तो तैयार करें कि आयुष्मान भारत का लाभ कितने लोगों को मिला? उज्‍ज्‍वला योजना के तहत कितने घरों में रसोई गैस से खाना बन रहा है?

बिहार में बड़े पैमाने पर नियुक्ति हो रही है: ललन सि‍ंह

ललन सिंह ने कहा कि बिहार में बड़े पैमाने पर नियुक्ति हो रही है। यह पहली बार होगा जब कोई मुख्यमंत्री गांधी मैदान में सवा लाख लोगों को नियुक्ति पत्र देंगे।

रेलवे और सेना में बड़े स्तर पर नियुक्ति होती थी पर जब से नरेंद्र मोदी की सरकार बनी तब से रेलवे में नयी नियुक्ति के दरवाजे बंद हो गए।

भाजपा नेताओं द्वारा बिहार में सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने की टिप्पणी पर ललन सिंह ने कहा कि यहां पूरी तरह से सांप्रदायिक सद्भाव है। इसे बिगाड़ने के हर प्रयास को मुख्यमंत्री ने कुचल दिया है, जो केंद्रीय मंत्री इस तरह की बात कर रहे हैं, उनका पुत्र भागलपुर में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के आरोप में एक बार गिरफ्तार भी हो चुका है।

यह भी पढ़ें - 'बिहार में चुनाव नहीं जीत सकते नीतीश कुमार, इसलिए दूसरे राज्‍य में संभावना तलाश रहे', चिराग ने CM पर बोला हमला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें