Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalan Singh इज बैक! उधर Nitish Kumar से 1 घंटे तक चली 'सीक्रेट मीटिंग', इधर पोस्टर में फिर चमकने लगे JDU अध्यक्ष

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की तस्वीरें पार्टी कार्यालय में फिर दिखने लगी है। नीतीश कुमार के साथ ललन सिंह के पोस्टर भी लगाए गए हैं। माना जा रहा है कि जदयू ने सियासी अटकलों पर विराम लगाने की कोशिश की है। जिस दौरान नीतीश कुमार और ललन सिंह की मीटिंग चल रही थी तभी पार्टी कार्यालय में नए पोस्टर लगाए गए।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 28 Dec 2023 04:30 PM (IST)
Hero Image
जदयू कार्यालय में ललन सिंह और नीतीश कुमार के पोस्टर लगे। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना। Lalan Singh JDU News बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को दिल्ली पहुंचे। यहां उनसे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मुलाकात की। दोनों के बीच एक घंटे तक लंबी बातचीत चली। इस बीच सियासी अटकलों का दौर भी जारी रहा। ललन सिंह जहां गुरुवार सुबह तक जदयू के पोस्टरों से गायब थे, वहीं शाम होते तक उनकी तस्वीरें भी पोस्टर में दिखने लगी।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से ललन सिंह के इस्तीफे की खबरें चल रही हैं। बीजेपी (BJP) नेताओं का मानना है कि ललन सिंह किसी भी वक्त जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पार्टी की कमान अपने हाथों में ले सकते हैं। हालांकि, गुरुवार को इस अटकलबाजी पर नीतीश कुमार ने विराम लगा दिया। वहीं, ललन सिंह भी मीडिया पर गुस्सा हो गए।

दिल्ली जदयू कार्यालय में लगे पोस्टर।

दूर हो गया कंफ्यूजन

ललन सिंह ने साफ कहा कि नीतीश कुमार ही जदयू (JDU) के सुप्रीम लीडर हैं और जदयू में सबकुछ ठीक है। हालांकि, इस दौरान लोगों के मन में सबसे बड़ा सवाल यही था कि आखिर जब सबकुछ ठीक है तो ललन सिंह की तस्वीरें जदयू के पोस्टर से क्यों गायब है? तो शाम होते-होते इस कंफ्यूजन से भी पर्दा उठ गया।

नीतीश कुमार और ललन सिंह का पोस्टर।

नीतीश और ललन की मुलाकात

इधर, नीतीश कुमार और ललन सिंह की मुलाकात हो रही थी और उधर जदयू के दफ्तर में नए पोस्टर आ गए। पोस्टर में ललन सिंह फिर दिखने लगे। ऐसे में अब लग रहा है कि जदयू में सियासी उथल-पुथल पर कुछ हद तक विराम लगेगा। हालांकि, जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आगामी रणनीति फाइनल की जाएगी।

'यह एक सामान्य बैठक है'

इससे पहले दिन में दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शुक्रवार की बैठक पार्टी की परंपरा का हिस्सा है और साल में एक बार होती है। बिहार के सीएम ने कहा, "यह एक सामान्य बैठक है, यह साल में एक बार होती है। इसमें कुछ खास नहीं है।" वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी जदयू अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे की अफवाहों को खारिज कर दिया।

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav के चक्रव्यूह में फंसे Nitish Kumar? बीजेपी सांसद ने कर दी सबसे बड़ी राजनीतिक भविष्यवाणी

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'महागठबंधन में फूट' की खबरों पर आया Tejashwi Yadav का रिएक्शन, बोले- इनको बेचैनी तो होगी ही...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर