Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalan Singh ने दिखाया Nitish Kumar को PM बनने का सपना? उपेंद्र कुशवाहा बोले- वो अब घुटन में जी रहे, इसलिए...

रालोजद के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा ने अब ललन सिंह को लेकर बड़ा दावा किया है। कुशवाहा ने कहा है कि ललन सिंह ने ही लालू यादव और नीतीश कुमार को सपना दिखाया था लेकिन वह उसे पूरा करने में कामयाब नहीं हुए। कुशवाहा ने कहा कि ललन सिंह अब जदयू में घुटन में जी रहे हैं इसलिए कोई भी निर्णय ले सकते हैं।

By Arun Ashesh Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 26 Dec 2023 08:17 PM (IST)
Hero Image
ललन सिंह ने दिखाया नीतीश कुमार को पीएम बनने का सपना? (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics रालोजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह इन दिनों घुटन में जी रहे हैं, इसलिए वह कोई भी निर्णय ले सकते हैं।

मंगलवार को यहां मीडिया से बातचीत में कुशवाहा ने कहा कि ललन सिंह ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Yadav) को सपना दिखाया था कि वह जदयू का राजद में विलय करवा देंगे। उनके पुत्र तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनवा देंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को यह सपना दिखाया था कि राजद की मदद से उन्हें आईएनडीआईए की तरफ से प्रधानमंत्री के पद के लिए प्रस्तावित किया जाएगा।

'लालू और नीतीश छला हुआ महसूस कर रहे'

कुशवाहा ने कहा कि ललन सिंह दोनों बड़े नेताओं के सपने को पूरा नहीं कर पाए। लालू प्रसाद और नीतीश कुमार छले हुए महसूस कर रहे हैं। इस मामले में नीतीश कुमार को अधिक नुकसान हुआ। उनका दल जदयू तबाह हो गया। हालांकि, नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनने का सपना दिखाने में ललन सिंह के अलावा कुछ और लोग शामिल रहे हैं।

'मैं दूसरों के बारे में...'

कुशवाहा ने इस संभावना को पूरी तरह नकार दिया कि अगर नीतीश कुमार जदयू का नए सिरे से गठन करते हैं तो उसमें वह भी शामिल होंगे। उपेंद्र ने कहा, "मैं दूसरों के बारे में कुछ नहीं कह सकता। अपने बारे में कह रहा हूं- "यह सिर्फ अफवाह है।"

ये भी पढ़ें- '...हिंदुओं को गाली देने की सुपारी मिली', सुशील मोदी का I.N.D.I.A पर बड़ा प्रहार; पूछ लिया 'आतंकवाद का धर्म'

ये भी पढ़ें- राजद-जदयू गठबंधन में सब ठीक? Lalan Singh के इस्तीफे की खबरों के बीच RJD के पूर्व सांसद ने कर दिया बड़ा दावा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें