Move to Jagran APP

Happy Birthday Lalu Yadav: गरीबों को भोजन करा रहा RJD; तेजस्‍वी ने जनता को लिखा पत्र, तेज प्रताप ने की पूजा

Happy Birthday Lalu Yadav लालू यादव के जन्‍मदिन पर आरजेडी गरीबों को भोजन करा रहा है। इस बीच तेजस्‍वी ने बिहारवासियों के नाम पत्र जारी किया है। तेज प्रताप ने भी मंदिर में पूजा की।

By Amit AlokEdited By: Updated: Thu, 11 Jun 2020 10:16 PM (IST)
Hero Image
Happy Birthday Lalu Yadav: गरीबों को भोजन करा रहा RJD; तेजस्‍वी ने जनता को लिखा पत्र, तेज प्रताप ने की पूजा

पटना, जेएनएन। कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) की वजह से इस बार राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के जन्मदिन (Birthday) के मौके पर केक नहीं काटा गया। इस अवसर पर पार्टी सूबे के 73 हजार गरीब परिवारों को भोजन (Food to poor) करा रही है। प्रत्येक प्रखंड में कम से कम 151 गरीब परिवारों को भोजन कराए जाने का लक्ष्य रखा गया है। इस बीच लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पटना सिटी के छोटी पटन देवी मंदिर में पूजा का आशीर्वाद मांगा तो छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव पिता से मिलने रांची गए हैं। तेजस्‍वी ने फेसबुक पर बिहार की जनता के नाम एक पत्र भी जारी किया है। जन्‍मदिन पर लालू को बधाई देने वालों का सिलसिला भी जारी है।

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाले के मामले में रांची के होटवार जेल में सजा काटते हुए स्वास्थ्य कारणों के रिम्स (अस्पताल) में भर्ती हैं।

तेजस्‍वी ने बिहार की जनता के नाम लिखा पत्र

लालू प्रसाद यादव के जन्‍मदिन के अवसर पर उनसे मिलने रांची गए बेटे तेजस्‍वी यादव ने फेसबुक पर बिहार की जनता के नाम एक पत्र जारी किया है। इसमें उन्‍होंने लिखा है कि पिता का जन्मदिन उन्‍हें प्रेरणा देता है कि उनकी तरह ही मुखरता से गरीबों शोषितों और वंचितों की लड़ाई बिना सिद्धांतों से समझौता किए लड़ते रहें। लालू जी ने बिहार की तमाम सामाजिक विसंगतियों को खत्‍म किया और गरीबों के हक़ का झंडा बुलंद किया। चाहे कितनी भी विषम परिस्थिति आई, कभी घुटने नहीं टेके, कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। वो आज भी बिना थके, बिना झुके लड़ रहे हैं। (यहां क्लिक कर पढ़ें तेजस्‍वी का पत्र)

तेजस्‍वी ने अपने पत्र में लिखा है कि वे लालू जी के जन्मदिन पर यह प्रण लेते हैं कि बिहार के युवाओं और गरीबों को हर हालत में न्याय दिला कर रहेंगे। उन्‍होंने पत्र में पिता के 73वें जन्मदिन पर 73000 गरीबों को खाना खिलाने की बात भी दुहराई। लिखा है कि लालू जी की प्रेरणा से जो कदम बिहार की सेवा के लिए चल पड़े हैं, वे रुकेंगे या थकेंगे नहीं।

तेज प्रताप ने पूजा कर की जल्‍द बाहर आने की प्रार्थना

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 73वें जन्मदिन के मौके पर उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने पटना सिटी स्थित शक्तिपीठ छोटी पटन देवी मंदिर में 73 दीपों से सजी थाली से माता की आरती उतारीl तेज प्रताप ने माता की चुनरी ओढ़ाया तथा पूजा  के बाद मंदिर में बनी गौशाला में जा कर गौ माता की सेवा की। उन्‍होंने मंदिर परिसर में तुलसी और पीपल के पौधे भी लगाए। लगायाl तेज प्रताप यादव ने कहा की वे कई वर्षों से इस मंदिर मे पूजा करने आते रहे हैं। तेज प्रताप ने बताया कि उन्‍होंने पिता के बेहतर  स्वास्थ के लिए प्रार्थना की। साथ ही माता से यह प्रार्थना भी की कि पिता जल्द से जल्द बाहर आएं।

पिता को बधाई देने रांची गए तेजस्वी यादव

आरजेडी के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने पिता व पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलकर उन्हें उनके 73वें जन्मदिन की बधाई देने रांची गए हैं। वहां वे उनका आशीर्वाद लेंगे। तेजस्वी उन्‍हें आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी द्वारा तैयार किए गए बिहार के 72 हजार बूथों के कार्यकर्ताओं की सूची भी देंगे।

गरीबों के बीच लालू का जन्‍मदिन मना रहा आरजेडी

आरजेडी 11 जून को पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन सादगी के साथ गरीबों के बीच जाकर मना रहा है। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि पार्टी हर साल लालू प्रसाद यादव का जन्‍मदिन धूमधाम से मनाती रही है, लेकिन इस बार कोई बड़ा आयोजन नहीं किया गया है। लालू का जन्मदिन सादगी से मनाया जा रहा है। इस बार केक नहीं काटा गया है। केक की जगह पार्टी गरीबों की थाली में भोजन परोस रही है। यह वही थाली है, जिसे बजाकर गरीब जनता ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वर्चुअल जनसंवाद (Virtual Jansamvad) का विरोध किया था।

चुनावी साल में सभी दलों की गरीब वोटों पर नजर

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) नवंबर में संभावित है। इसे देखते हुए सभी दल चुनावी मोड (Election Mode) में आ गए हैं। इसी सिलसिले में बिहार में बीजेपी के पूर्व अध्‍यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के वर्चुअल जनसंवाद कार्यक्रम के विरोध में आरजेडी ने सात जून को गरीब अधिकार दिवस मनाया था। आरजेडी ने प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) को भी मुद्दा बनाया है। लालू के जन्‍मदिन के अवसर पर गरीबों को भोजन कराने के आरजेडी को कार्यक्रम को भी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Lalu Prasad Yadav: हाशिये पर रहकर भी सियासत के केंद्र बने लालू, नजरअंदाज करना मुश्किल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें