Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया तो मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे', लालू प्रसाद ने केंद्र को दी खुली धमकी

Lalu Prasad लालू प्रसाद बुधवार दिल्ली के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना ही चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने मोदी सरकार को धमकी दे डाली। कहा कि अगर मोदी सरकार ने विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया तो मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे।

By Sunil RajEdited By: Aysha SheikhUpdated: Thu, 23 Nov 2023 01:39 PM (IST)
Hero Image
'बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया तो मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे', लालू की केंद्र को खुली धमकी

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद प्रमुख व पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद ने कहा है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना ही चाहिए। यह बिहार का अधिकार है। अगर केंद्र की मोदी सरकार ने विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया तो मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे।

लालू प्रसाद बुधवार दिल्ली के लिए रवाना होने के पूर्व पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बात कर रहे थे। राज्य की नीतीश सरकार ने बुधवार को नए सिरे से बिहार के लिए विशेष दर्जे की अनुशंसा केंद्र सरकार को भेजने का प्रस्ताव स्वीकृत किया है।

प्रस्ताव को मिला लालू प्रसाद का समर्थन

इस प्रस्ताव को लालू प्रसाद ने अपना समर्थन दिया और कहा कि बिहार को विशेष दर्जा मिलना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि नहीं देंगे तो मोदी सरकार को हटा ही रहे हैं। लालू प्रसाद के साथ उनकी पुत्री सांसद मीसा भारती भी दिल्ली गई हैं।

पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद दिल्ली में सहरा प्रमुख सुब्रत राय सहारा के निधन के बाद आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। दो दिन दिल्ली में रहने के बाद उनके वापस पटना लौटने की संभावना पार्टी सूत्रों ने व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें -

नई अयोध्या की पहचान बना बिहार की बेटी का गाना, योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं को आया पसंद; क्या आपने सुना?

तत्काल टिकट में दिखी उम्मीद, पर इसे पाने के लिए भी यात्री कर रहे तपस्या; 12-13 घंटे इंतजार के बाद भी हाथ लग रही निराशा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर